रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन के न्यू इयर ऑफर

जियो का यह प्लान लिमिटेड ऑफर के तहत पेश किया गया है, जो 24 दिसंबर से उपलब्ध होगा। यह न्यू इयर ऑफर मूलरूप से जियो का मौजूदा ऐनुअल प्लान है, जो 2199 रुपये में आता है। लिमिटेड ऑफर के तहत कंपनी इसी पैक को 179 रुपये कम में ऑफर कर रही है।

JIO अपने यूजर्स के लिए ‘2020 Happy New Year’ ऑफर लेकर आया है। यह ऑफर 2020 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज है, जिसमें 365 दिन की वैलिडिटी के साथ डेली डेटा, कॉलिंग और एसएमएस समेत अन्य बेनिफिट्स मिलेंगे। रिलायंस जियो के अलावा एयरटेल और वोडाफोन के पास भी 365 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान हैं। यहां हम आपको जियो के न्यू इयर ऑफर प्लान और इसके मुकाबले आने वाले एयरटेल-वोडाफोन के प्रीपेड पैक के बारे में बता रहे हैं। इससे आप आसानी से समझ पाएंगे कि 365 दिन की वैलिडिटी वाले किसके प्रीपेड प्लान में ज्यादा फायदे हैं।

न्यू इयर प्लान में क्या मिलेंगे फायदे – रिलायंस जियो के 2020 रुपये वाले इस न्यू इयर प्लान में आपको 365 दिन की वैलिडिटी, रोज 1.5 जीबी डेटा, जियो से जियो अनलिमिटेड कॉलिंग, जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12,000 एफयूपी मिनट्स और रोज 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके अलावा इस प्लान से रिचार्ज करने वालों को जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

जियो का यह प्लान लिमिटेड ऑफर के तहत पेश किया गया है, जो 24 दिसंबर से उपलब्ध होगा। यह न्यू इयर ऑफर मूलरूप से जियो का मौजूदा ऐनुअल प्लान है, जो 2199 रुपये में आता है। लिमिटेड ऑफर के तहत कंपनी इसी पैक को 179 रुपये कम में ऑफर कर रही है।

365 दिन वैलिडिटी वाला एयरटेल का पैक 2,398 रुपये का है। इसमें आपको रोज 1.5 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके अलावा विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप प्रीमियम समेत अन्य अतिरिक्त फायदे इस प्लान के साथ हैं।

वोडाफोन प्लान में क्या फायदे – वोडाफोन का प्लान 2,399 रुपये का है। इसमें भी आपको 365 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 1.5 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके अलावा जियो और एयरटेल की तरह वोडाफोन के इस पैक में भी अतिरिक्त फायदे दिए जा रहे हैं, जिनमें वोडाफोन प्ले समेत अन्य सब्सक्रिप्शन शामिल हैं।

ज्यादा फायदे – रिलायंस जियो का न्यू इयर प्लान एयरटेल के पैक से 378 रुपये और वोडाफोन से 379 रुपये सस्ता है। अगर डेटा के हिसाब से देखें, तो करीब 380 रुपये कम में जियो आपको इन दोनों कंपनियों के बराबर डेटा (1.5 जीबी रोज) दे रहा है। वहीं, अगर कॉलिंग के लिहाज से देखेंगे, तो एयरटेल-वोडाफोन सभी नेटवर्क पर अनलिमिटड कॉलिंग दे रहे हैं, जबकि जियो में अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12,000 मिनट की लिमिट तय है।