pakistan cricket boardपाकिस्तान क्रिकेट टीम ने गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए पहले एकदिवसीय मैच में यासिर शाह (26-6) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को 131 रनों से मात दे दी। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान से मिले 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 37 ओवरों में मात्र 128 रन बनाकर ढेर हो गई।

करियर का 11वां मैच खेल रहे यासिर ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और मैन ऑफ द मैच चुने गए। पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों ने यासिर का पूरा साथ निभाया। पाकिस्तान की कसी हुई गेंदबाजी का पता इसी से लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान की ओर से वहाब रियाज ने सर्वाधिक 4.5 की इकॉनमी से रन दिए, जबकि जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स (26) सर्वोच्च स्कोरर रहे।

जिम्बाब्वे के आखिरी पांच विकेट तो सात ओवरों के भीतर 27 रन जोड़ने में गिर गए। यासिर के अलावा शोएब मलिक ने तीन विकेट चटकाए। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी के आमंत्रण पर पारी की शुरुआत करने उतरी पाकिस्तान टीम भी 10 ओवरों के भीतर 35 के कुल योग पर तीन विकेट गंवा चुकी थी और संकट में नजर आने लगी थी।

लेकिन इसके बाद सरफराज अहमद (44) और शोएब मलिक (31) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 65 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम ने सैकड़ा पार किया। मोहम्मद रिजवान (नाबाद 75) ने इमाद वसीम (61) के साथ छठे विकेट के लिए 6.7 के औसत से 124 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। रिजवान ने 74 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए, जबकि वसीम ने 61 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए।- Agency

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here