Home > India > हरदा : दो साल से चल रही पटाखा फैक्ट्री में धमाका

हरदा : दो साल से चल रही पटाखा फैक्ट्री में धमाका

patkha factory blast case in harda

हरदा : हरदा जिले के मगरधा रोड पर एक फटाका फैक्ट्री में धमाका  हुआ जिसमे करीब 3 लोग बारूद में झुलसे । गंभीर अवस्था में उन्हें भोपाल रेफर किया गया है । 4 फायर ब्रिगेड की गाडियो से आग पर काबू पाया गया। ध्यान रहे की विगत कुछ महीने पहले मानपुरा में भी बारूद से लोग झुलसे थे। जिसमे एक व्यक्ति को अपनी जान गवानी पड़ी थी ।

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार शहर में करीब चार जगह फटाको के गोडाउन है जिनमे भारी मात्र में विस्फोटक पदार्थ रखा हुआ है । जिनसे कभी भी हादसा हो सकता है ।

जिला मुख्यालय की सीमा से लगे ग्राम बैरागढ़ में एक खेत में दो साल से चल रही पटाखा फैक्टरी में आज सुबह अचानक आग लग गई। करीब तीन घंटे से यह आग लगी है और ऐसी आतिशबाजी हो रही है कि कई किलोमीटर दूर तक उसकी आवाज गूंज रही है। घटना में दो लोग झुलस गए।

बैरागढ़ ग्राम में दिनेश शर्मा का खेत है जिसमें राजू अग्रवाल नामक व्यक्ति दो साल से पटाखा फैक्टरी चला रहा था। इसी में उसने गोदाम भी बना रखा था। आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे फेक्टरी में माल लोडिंग-अनलोडिंग करते समय पटाखों में आग लग गई। देखते ही देखते फेक्टरी में आतिशबाजी की तरह पटाखे जलने लगे तो कर्मचारी जान बचाकर भागे।

फैक्टरी में इकबाल और राकेश नामक दो व्यक्ति आग में फंस गए जो बुरी तरह से झुलसने के बाद बाहर आ सके। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया। आग पर काबू पाने के लिए पहले दिनेश शर्मा के गन्ने के खेत से पानी फेंका गया और फिर हरदा नगर पालिका की चार दमकलें वहां पहुंच गई।

जब स्थिति फिर भी काबू में नहीं आई तो टिमरनी से भी दमकलों को बुलाया गया। घटनास्थल पर एसडीएम और तहसीलदार भी पहुंच गए हैं लेकिन इस समय तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है और पटाखों की आवाज लगातार गूंज रही है।

रिपोर्ट – अर्जुन देवड़ा 9826225157

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com