Home > India > हरदा हत्याकांड: पुलिस की भूमिका पर निष्पक्ष जांच की मांग

हरदा हत्याकांड: पुलिस की भूमिका पर निष्पक्ष जांच की मांग

harda police kidnapping case lawyers brothers found deadहरदा- समाजवादी जन परिषद के अनुराग और शमीम मोदी ने कहा कि हरदा शहर के सुधीर और नवीन अग्रवाल हत्याकांड में पुलिस की भूमिका की सही और निष्पक्ष जरुरी है ! उन्होंने चेताया कि नही तो जिले में गुंडाराज कायम हो जाएगा ! यह सब जानते है कि एक पुलिस अधिकारी का निलंबन समस्या का स्थाई हल नहीं है ! क्योंकि, जब मामला ठंडा पड़ता है, तो वापस फिर पहले जैसा हो जाता है !

जमीन विवादों में एक पार्टी विशेष का पक्ष लेने के आरोप पुलिस पर अक्सर लगते रहते है ! लेकिन, इस बार इन आरोपों के चलते दो लोगों की हत्या हो गई है ! लेकिन, इस बार स्थानीय से लेकर जिला पुलिस तक की भूमिका संदेह के दायरे में आ चुकी है, और यह बात स्पष्ट हो गई है कि पुलिस की त्वरित कड़क कार्यवाही से मृतकोण की जान बचाई जा सकती थी, तब इस मामले में सिर्फ हत्या की जांच के लिए एस आई टी गठित करने भर से सही बात सामने नहीं आएगी ! क्योंकि, यह मामला जमीन विवाद पर साधारण हत्या भर का नहीं है ! इसमें आरोपियों ने सामंती तरीके से सरेआम दो घन्टे तक मृतकों को मारा है !

उनकी दहशत इतनी थी कि इसके बावजूद ना गाँव में किसी ने तो घटना का न कोई वीडियो बनाया और ना पुलिस को कुछ बताया | इतना ही नहीं, हमले में घायल लोगों से सारी सच्चाई मालूम होने के बावजूद, पुलिस ना तो गिरफ्तार आरोपियों से सच उगलवा पाई और ना उनकी सही नाकेबंदी ही कर पाई; उनके साथी आराम से लाश लेकर जगह-जगह घूमते रहे|

सजप ने आगे कहा कि हरदा जिले में सैंकड़ों की संख्यां में जमीन विवाद के मामले है ! अत:,इस तरह की घटना की पुनरावृती ना हो इसलिए इस मामले में पुलिस की भूमिका के तह पहुंचकर उसका निराकरण जरुरी है ! शमीम मोदी ने कहा कि इस मामले में राजनीति से उपर उठकर वर्तमान और पूर्व विधायक को इस मामले में सिर्फ पुलिस के स्तर पर नहीं, वर्न सरकार के स्तर पर चर्चा करना चाहिए ! इस मामले में हरदा के प्रबुद्ध समाज को भी आगे आना होगा ! अगर इस मामले में राजनीति की गई, तो उससे जिले का माहौल बिगड़ेगा !

मोदी दम्पत्ति ने घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सजप के शुरूआती दौर में सुधीर अग्रवाल ने ही उन्हें उनकी लाज में जगह देकर काफी मदद की; जहाँ उनका अस्थाई दफ्तर था ! जबकि वो राजनैतिक रूप से वो विरोधी पार्टी से जुड़े थे !




@अनुराग मोदी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com