Home > Crime > हरदा से किडनैप हुए दो भाइयों के शव मिले

हरदा से किडनैप हुए दो भाइयों के शव मिले

 

harda police kidnapping case lawyers brothers found deadहरदा : प्रदेश के बहुचर्चित अपहरण कांड में अपहृत दोनों भाइयो के शव मिलने की खबर है पुलिस सूत्रों के अनुसार लॉज संचालक सुधीर अग्रवाल व उनके भाई अधिवक्ता नवीन अग्रवाल का शव गुरुवार सुबह नहर किनारे झाडिय़ों में मिला।

होशंगाबाद जिले के शिवपुर थाना क्षेत्र के बांदरखोह में नहर किनारे मिले शव क्षत विक्षत हालत में हैं। मौके पर हरदा एसपी प्रेमबाबू शर्मा के अलावा दोनों जिलों की पुलिस टीम और एफएसएल जांच में जुटी हैं।

पुलिस ने बुधवार को इस मामले में इंदौर से निखिल तिवारी को पकड़ा था। देररात देवास से भी एक आरोपी को पकड़ा गया। उनकी निशानदेही पर ही शव बरामद होने की बात सामने आई है। सुधीर अग्रवाल और उनके भाई नवीन अग्रवाल की हरदा के पास मोहनपुर में जमीन है। इसमें सात एकड़ जमीन को लेकर उनका वहां के जगदीश राजपूत से विवाद था।

इस पर बात करने के लिए दोनों पक्ष 23 मई को खेत में आमने-सामने आ गए थे। अग्रवाल व उनके साथियों के साथ आरोपियों ने बंधक बनाकर मारपीट की थी। घटना के बाद से ही दोनों भाई गायब थे। पुलिस ने शक के आधार पर निखिल और जगदीश राजपूत को हिरासत में लिया है। माना जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए विरोधी पक्ष ने कुछ बाउंसर्स बुलाए थे।
जिन्होंने दोनों भाइयों और उनके पांच साथियों के साथ जमकर मारपीट की थी। संभवतः इसी दिन सामने वाले पक्ष ने अग्रवाल बंधुओं को बेरहमी से मार दिया था। शव की पहचान न हो इसलिए दोनों के चेहरे बुरी तरह से जला दिए थे। इस मामले में फरार चल रहे एक अन्य आरोपी लालू की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

हरदा जिले के मोहनपुर में जमीन कब्जे को लेकर समझौता करने गए भोपाल के सीनियर वकील और उनके भाई का बाप बेटों ने दस लोगों के साथ अपहरण कर लिया था । जबकि उनके साथ गए तीन लोगों को जमकर पीटा गया था । साथ ही बीच बचाव करने आए दो ग्रामीणों की भी पिटाई की थी । पुलिस अब तक वकील और उनके भाई की तलाश में इंदौर और आसपास के गांवों में दबिश देती रही रही है।

अपहृत दोनों भाइयो के शव मिलने की खबर है सूत्रों के अनुसार शवों की पहचान की जा चुकी है  पुलिस सूत्रों के अनुसार अलंकार लॉज के मालिक सुधीर अग्रवाल और उनके वकील भाई नवीन अग्रवाल की मोहनपुर में 23 एकड़ जमीन है। नवीन अग्रवाल भोपाल के सीनियर एडवोकेट हैं। इसमें से 7 एकड़ जमीन पर गांव के जगदीश राजपूत व उसके बेटे प्रवीण राजपूत ने कब्जा कर रखा है। इसी के निपटारे के लिए दोनों भाई अपने दोस्त अरुण जोशी, सुधीर जोशी और राहुल उपाध्याय के साथ कल मोहनपुर स्थित खेत पर गए थे।

जहां पहले से घात लगाकर बैठे 10-12 लोगों ने लाठियों और रॉड से हमला कर दोनों का अपहरण कर लिया। बीच बचाव करने आए ग्रामीण राहुल खोदरे, भरोस खोदरे की भी पिटाई कर दी। अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटकर आए अरुण जोशी ने पुलिस को बताया एक दर्जन बदमाशों ने उन पर लाठी व रॉडों से हमला कर दिया।अरूण ने दांत से रस्सी खोलकर भागकर अपनी जान बचाई।

जमीनी विवाद में हुई मारपीट व अपहरण के मामले में सिराली पुलिस ने कनारदा निवासी सुधीर जोशी की शिकायत पर जगदीश राजपूत, लालू राजपूत, आनंद सिंह, जाडू सिंह, मुल्लू सिंह, पप्पू सिंह, नानू सिंह व 7-8 अन्य के खिलाफ अपहरण, हत्या के प्रयास और बलवा समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है। @अब्दुल समद

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .