Home > India > मंदसौर जा रहे हार्दिक पटेल हुए गिरफ्तार

मंदसौर जा रहे हार्दिक पटेल हुए गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के मंदसौर जाने की कोशिश में हार्दिक पटेल को पुलिस ने आज (13 जून) हिरासत में ले लिया। समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक हार्दिक पटेल मंदसौर में किसानों से मिलने के लिए जा रहे थे लेकिन पुलिस ने रास्ते में ही पटेल को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें मंदसौर हाल ही में किसान आंदोलन को लेकर सुर्खियों में था। यहां पर किसान आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया था जिसके बाद पुलिस फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो गई थी। फायरिंग में किसानों की मौत बाद यहां शिवराज सरकार की काफी आलोचना हुई थी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मारे गए किसानों के परिजनों के लिए 1 करोड़ रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी।

हार्दिक पटेल किसानों से मिलने की कोशिश में मंदसौर जा रहे थे। मध्य प्रदेश में किसानों ने बड़े पैमाने पर आंदोलन का आह्वान किया था। किसनों ने फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य और कर्ज माफी को लेकर आंदोलन किया है।

गौरतलब है आंदोलन को लेकर तमाम विपक्षी दल शिवराज सरकार की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। वहीं हार्दिक पटेल अकेले नहीं हैं जिन्हें मंदसौर जाने की कोशिश में हिरासत में लिया गया हो। पुलिस ने 11 जून को योगेंद्र यादव, मेधा पाटकर और स्वामी अग्निवेश समेत 30 कार्यकर्ताओं को रतलाम जिले में गिरफ्तार कर लिया था।सभी किसान आंदोलन के दौरान पुलिस गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने के लिए मंदसौर जा रहे थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com