फतेहपुर। देश को चौकीदार नहीं प्रधानमंत्री चाहिए। चौकीदार बड़े बंगलों में या फिर ऑफिस में होते हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो अपने को चौकीदार कहते हैं यह केवल चौकीदारी अंबानी जैसे अरबपति लोगों की कर रहे हैं। नरेन्द्र मोदी ने गुजरात माडल दिखाकर देश की जनता को भ्रमित करने का काम किया है।
वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता की सेवा न करके आरएसएस के लोगों के लिए काम कर रहे हैं। यह बात कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सचान की जहानाबाद विधानसभा के अन्तर्गत अमौली व खागा विधानसभा के अन्तर्गत धाता कस्बे में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के युवा नेता हार्दिक पटेल ने कही।

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि वह सरदार बल्लभ भाई पटेल तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जन्म भूमि गुजरात से 1500 किलोमीटर दूर चल कर आए हैं। ताकि 2019 का लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच नहीं है बल्कि हिंदुस्तान व फतेहपुर के किसानों, नौजवानों, महिलाओं के सम्मान का चुनाव है। समय है देश के संविधान के बचाने की और इसके लिए लोगों को एकजुट होने की जरूरत है। जिस गुजरात की कल्पना कर लोगों ने मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया था उस गुजरात की हकीकत आप लोग नहीं जानते हैं। गुजरात में 5000 किसानों ने 5 साल में आत्महत्या की है। इतना ही नहीं 5 सालों में 13000 से अधिक महिलाएं या तो गायब हुई है या उनके साथ अत्याचार और दुराचार हुआ है।

उन्होंने कहा कि जब वह अनशन पर बैठे थे तब राकेश सचान उनके पास गए थे। उसी समय उन्होंने प्रचार में आने की बात स्वीकार किया था। कहा कि गुजरात में लोगों तथा पशुओं के पीने के लिए पानी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिर्फ कुछ लोगों के लिए खासकर आरएसएस के लोगों के लिए काम कर रहे हैं। देश की आजादी के लिए सबसे अधिक त्याग बलिदान और काम कांग्रेस ने किया है। लोग हमसे और राकेश सचान से पूछते हैं कि आप लोगों ने कांग्रेस को ज्वाइन किया।

इसके जवाब में हम कहते हैं कांग्रेस पार्टी सरदार वल्लभ भाई पटेल की पार्टी है, लाल बहादुर शास्त्री की पार्टी है, पूज्य महात्मा गांधी की पार्टी है, सुभाष चंद्र बोस की पार्टी है, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद की पार्टी है और इन लोगों ने देश को आजाद कराने में बड़ी भूमिका अदा की थी। उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है। पकौड़ा तलने की सलाह दी जा रही है लेकिन पकौड़ा तलने से युवाओं का भविष्य खराब हो जाएगा। उनका भविष्य उसी में तलकर रह जाएगा।

उन्होंने कांग्रेस की नीतियों का बखान करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जब जब अपना वादा किया है उस वादे को जरूर पूरा किया है। किसानों का कर्ज माफ किया गया था। आने वाले समय में भी कांग्रेस पार्टी जो वादा कर रही है उसे निश्चित रूप से निभाएगी और किसानों का 2 लाख तक का कर्ज निश्चित रूप से माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेरोजगार युवकों को रोजगार नहीं मिल रहा और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका कोई कारण भी नहीं बता पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्नाव जनपद में एक बच्ची के साथ भारतीय जनता पार्टी के विधायक ने रेप किया था लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने ऐसे विधायक के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। गुजरात में केवल अहमदाबाद में ही विकास हुआ है। बाकी गुजरात प्रदेश विकास से कोसों दूर है।

जिसका उदाहरण है कि उत्तर प्रदेश में मेट्रो चल रही है लेकिन गुजरात में अब तक मेट्रो नहीं है। गुजरात के 25 जिलों में पीने का पानी नहीं है। ऐसे गुजरात का मॉडल दिखा कर नरेंद्र भाई जनता को भ्रमित कर देश का प्रधानमंत्री बनने का काम किया था लेकिन नरेंद्र मोदी देश के किसानों नौजवानों के लिए काम नहीं कर रहे बल्कि अंबानी अडानी जैसे करोड़पति उद्योगपति लोगों के लिए काम कर रहे हैं।


ऐसे लोगों पर अरबों खरबों का कर्ज माफ करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सचान को भारी मतों से जिताने की लोगों खासकर युवाओं से अपील किया और कहा निश्चित रूप से ऐसे जुझारू प्रत्याशी पहले भी लोगों के बीच आते थे और जितने के बाद और भी काम करेंगे। हार्दिक पटेल ने जय जवान जय किसान, भारत माता की जय के नारे के साथ अपना संबोधन समाप्त किया। कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल करीब 12 बजे हेलीकॉप्टर से अमौली कस्बे के निकट स्थित एक इंटर कॉलेज परिसर में उतरे।

हेलीकॉप्टर के देखते ही युवाओं ने कांग्रेस जिंदाबाद हार्दिक पटेल जिंदाबाद राकेश सचान के जिंदाबाद के नारे लगाए युवाओं ने एक बड़ा माला पहनाकर हार्दिक पटेल का भव्य स्वागत किया। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं तथा अन्य लोगों ने भी हार्दिक पटेल का फूल मालाओं से लाद कर स्वागत किया। कांग्रेसी प्रत्याशी राकेश सचान ने अपने संबोधन में हार्दिक पटेल का स्वागत किया और अपने लिए लोगों से वोट और सपोर्ट मांगा। इस मौके पर जहानाबाद नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन हाफिज अनवर उल हक, कांग्रेस पार्टी के चंद्रपाल वर्मा, शिव कुमार शुक्ला, राजेंद्र कुमार सिंह, अनवर यादव, जगमोहन यादव, विनोद द्विवेदी, विवेक मिश्रा, सागर पटेल, अर्पित पटेल, शिव सिंह परिहार, शुभम सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
@ शीबू खान