हरियाणा में पिता पर ही लगा है बलात्कार का आरोप, पीड़ित बच्ची की हुई मौत

नई दिल्ली: हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद देशभर में आरोपियों को जल्द सजा दिए जाने की मांग हो रही है। लोगों के विरोध प्रदर्शन के बावजूद देश में बलात्कार की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है। शर्मसार कर देने वाला ताजा मामला हरियाणा के रोहतक जिले से समाने आया है जहां एक पिता द्वारा कथित रूप से बलात्कार के बाद 9 साल की बच्ची ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है।

पुलिस के मुताबिक, बलात्कार पीड़िता को सोमवार की रात गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है फिलहाल वह फरार चल रहा है। शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला कि रोजी-रोटी की तलाश में पीड़िता का परिवार हरियाणा आया था, पड़ोसियों के मुताबिक पति-पत्नी में अक्सर झगड़े होते रहते थे।

पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि, चार भाई-बहनों में बच्ची सबसे बड़ी थी। अक्सर सभी बच्चे रात में पिता के साथ सोते थे और दिन में उनके साथ रहते थे। उन्होंने आगे बताया कि एक दिन बेटी ने उल्टी और पेट दर्द कि शिकायत की जिसके बाद वह उसे अस्पताल ले आई जहां उसकी मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए रोहतक के पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भेज दिया है।

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में अब महबूबनगर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में स्पेशल कोर्ट बनाई जाएगी, जिससे जल्द से जल्द इस मामले पर फैसला आ सके। इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने कुछ मीडिया हाउसों की ओर से हैदराबाद रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने के खिलाफ केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। इस मामले में दायर की गई याचिका में मीडिया हाउसों पर महिला डॉक्टर की पहचान उजागर करने पर कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।