Home > State > Harayana > हरियाणा का दिल्ली को पानी देने से इंकार

हरियाणा का दिल्ली को पानी देने से इंकार

Manohar Lal Khattar चंडीगढ़ – सतलुज-यमुना लिंक नहर से संबंधित जमीन पर हरियाणा-पंजाब विवाद बीच खबर है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर पानी देने से मना कर दिया है। ज्ञात कि पंजाब ने हरियाणा को और हरियाणा ने भी दिल्ली को पानी देने से इनकार कर दिया है।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने सतलुज-यमुना लिंक नहर से संबंधित जमीन पर यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश से पंजाब सरकार को तगड़ा झटका लगा है। दोनों राज्यों के बीच सतलुज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर को पूरा करने के मुद्दे पर विवाद है जो पंजाब की नदियों से हरियाणा को पानी की आपूर्ति के लिए बनाई जानी है। इस विवाद के बीच खट्टर ने दिल्ली को पानी देने से इनकार कर दिया है।

अगर हरियाणा दिल्ली को पानी नहीं देता है तो दिल्ली वालों को बिना पानी के होली मनानी पड़ सकती है। इस मामले में इंडियन नेशनल लोकदल (इनलोद) के विधायकों ने आज पड़ोसी राज्य पंजाब की सरकार द्वारा सतलुज यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) के निर्माण के लिए अधिग्रहित 3,928 एकड़ भूमि को उनके वास्तविक मालिकों को सौंपने संबंधी विधेयक पास किए जाने के विरोध में पंजाब विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। जहां एक ओर पंजाब ने हरियाणा को और हरियाणा ने भी दिल्ली को पानी देने से इनकार कर दिया है।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर पानी देने से मना कर दिया है। खट्टर ने लिखा है कि दिल्ली पानी का इंतजाम खुद करे।

Haryana government Will not Water Supply Delhi

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .