Home > State > Harayana > हरियाणा सरकार ने ज्वाइंट कमिश्नर भारती का ट्रांसफर !

हरियाणा सरकार ने ज्वाइंट कमिश्नर भारती का ट्रांसफर !

ips file pic

चंडीगढ़- हरियाणा सरकार ने गुडगांव में ज्वाइंट कमिश्नर भारती अरोड़ा का ट्रांसफर कर दिया गया है। सरकार की ओर से सोमवार को जारी आदेश में भारती अरोड़ा का तबादला कर उन्हें डीआईजी वेलफेयर एंड ट्रनिंग हेडक्वार्टर (पंचकूला) बना दिया गया हैं।

हालांकि भारती अरोड़ा की जगह गुडगांव का ज्वाइंट कमिश्नर किसी को नियुक्त नहीं किया है। गौरतलब है कि भारती अरोड़ा हाल ही में गुडग़ांव के पुलिस कमिश्नर नवदीप विर्क के साथ एक दुष्कर्म मामले को लेकर विवाद हो गया था इसके बाद वह सुर्खियों में रही थीं।

बताया जा रहा है कि पुलिस कमिश्नर नवदीप वर्क पर गंभीर आरोप लगाने वाली ज्वाइंट कमिश्नर भारती अरोड़ा के बीच विवाद मामले की जांच एडीजीपी क्राइम केपी सिंह को सौंपी गई थी। पुलिस महानिदेशक यशपाल सिंघल ने सोमवार को जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सौंपा था, जिसके बाद तुरंत भारती आरोड़ा का ट्रांसफर कर दिया।

ये था मामला
गुडग़ांव की संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) भारती अरोड़ा ने अपने अधिकारी नवदीप सिंह विर्क पर उत्पीडऩ और मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने दुष्कर्म के एक हाई प्रोफाइल मामले की जांच में अनुचित दखल देने का भी आरोप लगाते हुए केस की सीबीआई से जांच की मांग की थी।

हालांकि विर्क ने इन आरोपों का खंडन किया था। अरोड़ा ने इस बाबत हरियाणा के पुलिस महानिदेशक यशपाल सिंघल को पत्र लिख भी लिखा था। इससे पहले भी अरोड़ा ने विर्क के खिलाफ सिंघल को पत्र लिखा था और उनसे हस्तक्षेप की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें डर है कि विर्क उनके कॅरियर को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com