Home > India > Haunted Ghosts Village : गाँव में है भूतो का आतंक !

Haunted Ghosts Village : गाँव में है भूतो का आतंक !

Demo -Pic

Demo -Pic

हेरहंज (लातेहार) : आज भी लोग अंधविश्वास की बातों पर यकीन करते है इसका ताजा मामला देखने में आया है । झारखंड के लातेहार जिले का एक गांव की जो पिछले 20 दिन से पूरी तरह खाली है। यहां के करीब 60 लोग गांव से पलायन कर गए हैं। इस गांव का नाम है खीराखांड़। हेरहंज प्रखंड की सलैया पंचायत के तहत यह गांव आता है। अंधविश्वास के चलते पूरा का पूरा गांव छोडकर चले गए। दरअसल, यहां के लोगों का कहना है कि इस गांव में भूतों ने अपना कब्जा कर लिया है। जिसके चलते लोग यहां से पलायन कर गए।

गांव में केवल स्कूल का मकान ही पक्का है। बाकी सभी घर फूस के हैं। यह गांव लातेहार, चतरा और पलामू की सीमा पर जंगल और पहाड़ से घिरा है। नक्सली सबजोनल कमांडर बीरबल परहिया इसी गांव का है। वह छह माह पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। गांव तक जाने के लिए संपर्क पथ नहीं है।

गांव में नौ परिवार रहते हैं। इनमें करीब 60 लोग थे। ये सभी परहिया जनजाति के हैं। पिछले छह महीने के दौरान इस गांव के छह लोग अज्ञात बीमारी से मर गए। इसके बाद से ही गांव में अफवाह फैली कि यहां भूतों ने डेरा डाल दिया है। इसलिए ग्रामीण पलायन कर गए।

गांव में पूरी तरह सन्नाटा पसरा था। गांव के बाहर पांकी केकरगढ़ के विजय यादव और मतनाग गांव की सोहगिल परहिन से मुलाकात हुई। सोहगिल का मायका खीराखांड़ में है। उसने बताया कि वह हर साल बारिश के मौसम में अपने मायके आती है। इस बार आई, तो पूरा गांव खाली मिला। इसे देख वह आश्चर्य में हैं। Haunted Ghosts Village in India






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com