Home > India News > हवाला कांड: NSUI का प्रदर्शन, पुलिस ने पीटा, अरुण यादव घायल

हवाला कांड: NSUI का प्रदर्शन, पुलिस ने पीटा, अरुण यादव घायल

Congress State President Arun Yadav Injured In Police Chargeभोपाल- मध्य प्रदेश के भोपाल कथित कटनी हवालाकांड मामले में सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे NSUI के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई। जिसमे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव सहित कई कार्यकर्त्ता घायल हुए। जिनको हॉस्पिटल में भर्ती किया गया।

पुलिस द्वारा साथ वाटर केनन का भी इस्तेमाल प्रदर्शनकारियों पर किया गया। इस प्रदर्शन में प्रदेशभर के NSUI कार्यकर्ता शामिल हुए। पुलिस की लाठियों से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव भी जख्मी हो गए। प्रदर्शन के दौरान NSUI की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृता धवन और NSUI प्रदेश अध्यक्ष विपिन बानखेड़े भी घायल हो गए हैं।

NSUI के आंदोलन के जरिये शक्ति-प्रदर्शन…
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने ‘कटनी:हवाला कांड’ में नाम आने के बाद विवादों में घिरे प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री संजय पाठक को पद से हटाने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास के घेराव करने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रास्ते में ही रोक लिया और हल्का लाठी चार्ज करके उन्हें खदेड़ दिया। पुलिस ने वाटर केनन का भी इस्तेमाल किया।

पुलिस के लाठीचार्ज से NSUI की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृता धवन, प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मांडवी चौहान सहित कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। उन्हें एम्बुलेंस से जेपी हॉस्पिटल पहुंचा गया। कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर भी हंगामा किया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी किये गये प्रेस बयान के अनुसार पुलिस के बर्बर लाठी चार्ज में अरूण यादव समेत तीन दर्जन से ज्यादा नेता और कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि एक सैकड़ा कार्यकर्ता और राहगीर भी पुलिस की बर्बरता के शिकार हुए।

उधर, अरुण यादव की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें हमीदिया रेफर किया। लेकिन प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी यादव को हमीदिया अस्पताल की बजाय पुराने चिरायु अस्पताल ले गए। जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। उन्हें सिर, हाथ और पैर में गंभीर चोट आई हैं।पारिवारिक सूत्रों ने यादव की हालत नाजुक होने और उन्हें दिल्ली एयरलिफ्ट करने की संभावनाएं जताई है। उनकी हालत को देखते हुए उनकी पत्नी भी हॉस्पिटल पहुंचीं
कांग्रेस ने लगाया पुलिस पर बर्बरता अपनाने का आरोप
इसके बाद महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा ने मीडिया को बयान दिया कि, पुलिस ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पीटा। वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने एक कार्यकर्ता का फोटो वाट्सऐप पर शेयर करते हुए आरोप लगाया कि, पुलिस ने PCC में भी घुसकर कार्यकर्ताओं को बुरी तरह पीटा। हालांकि कुछ तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि, कार्यकर्ताओं ने किस तरह पुलिस पर पथराव किया। पुलिसकर्मियों पर चप्पल फेंकी और उन्हें धकियाते हुए बैरिकेड्स पर चढ़े।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर एक सभा हुई। इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष् अरुण यादव के अलावा NSUI की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृता धवन और प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े मौजूद रहे। इससे पहले भोपाल में ही बोर्ड ऑफिस चौराहे पर कांग्रेस ने संजय पाठक का पुतला फूंका।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .