Home > India News > आरएसएस मानहानि: गांधीजी हमेशा भारत के दिल में रहेंगे- राहुल

आरएसएस मानहानि: गांधीजी हमेशा भारत के दिल में रहेंगे- राहुल

मुंबई- महात्मा गांधी की हत्या के संदर्भ में आरएसएस के खिलाफ अपनी कथित टिप्पणी को लेकर दायर मानहानि के मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को भिवंडी की एक अदालत में पेश हुए। इस मामले पर अगली सुनवाई 3 मार्च को होगी।

सुनवाई के लिए पहुंचे राहुल गांधी ने कोर्ट के बाहर कहा कि मैं आज गांधीजी को याद करता हूं। मेरी लड़ाई उस विचारधारा के खिलाफ है, जिसने गांधी की हत्या की, जिन्होंने गांधीजी को कैलेंडर से हटा दिया। गांधीजी हमेशा भारत के दिल में रहेंगे। वो गांधीजी को मार सकते हैं, लेकिन उन्हें मिटा नहीं सकते।

पिछली सुनवाई के दौरान भिवंडी में मजिस्ट्रेट की अदालत ने राहुल को जमानत दे दी थी। उस समय भी राहुल गांधी अदालत में पेश हुए थे। अदालत ने मामले को 30 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया था।

गौरतलब है कि आरएसएस के स्थानीय पदाधिकारी राजेश कुंटे ने राहुल गांधी के बयान को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराया है। राहुल का यह भाषण छह मार्च, 2014 का है। इस भाषण के दौरान राहुल ने कथित तौर पर दावा किया था कि आरएसएस के लोगों ने गांधी की हत्या की। ‘ सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था इसके बाद राहुल गांधी अदालत में पेश हुए थे।

इससे पहले की पेशी में राहुल गांधी ने अदालत से कहा था कि गांधी जी की हत्या 30 जनवरी 1948 को हुई थी और इसी कारण 30 जनवरी की पेशी में वे अदालत में मौजूद रहेंगे। भिवंडी में एक स्थानीय आरएसएस कार्यकर्ता ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस किया है। [एजेंसी]




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com