Armyजम्मू : जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे दो इलाकों में भारतीय सेना की चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की, जिसके बाद भारत की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने आईएएएनएस को बताया, “पुंछ जिले में आज (बुधवार) नियंत्रण रेखा पर सब्जियान व मंडी इलाके में हमारी चौकियों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान सेना ने मोर्टार, आरपीजी (रॉकेट ग्रेनेड) तथा पीका गन का इस्तेमाल किया।”

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान ने सुबह 10.15 बजे गोलीबारी शुरू की और दोनों जगहों पर अब भी गोलीबारी जारी है। हमारे जवान उनका जवाब समान क्षमता वाले हथियारों का इस्तेमाल कर दे रहे हैं। पाकिस्तानी सेना ने पुंछ तथा राजौरी जिले में मंगलवार को भी भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने आईएएएनएस को बताया, “पाकिस्तानी सेना ने कल (मंगलवार) 120 मिमी के मोर्टार और स्वचालित हथियारों से पुंछ सेक्टर में एलओसी से सटी भारतीय चौकियों पर निशाना साधा।”

पाकिस्तान की तरफ से मंगलवार रात 9.00 बजे गोलीबारी शुरू की गई, जो बुधवार तड़के 4.00 बजे तक चली।

अधिकारी ने बताया, “रजौरी जिले में एलओसी पर स्थित बालाकोट सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने 60 मिमी मोर्टार एवं स्वचालित हथियारों से हमारी चौकियों पर निशाना साधा।”

यहां गोलीबारी मंगलवार रात 9.15 बजे शुरू हुई और आधी रात के बाद 1.30 बजे तक चली।

दोनों ही सेक्टरों में भारतीय सैनिकों ने समान क्षमता वाले हथियारों का प्रयोग करते हुए जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी में भारत की तरफ से जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है – आईएएनएस

Heavy Firing on LoC Between India and Pakistan in Jammu

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here