पद्मावती के सेट पर हादसे में हुई थी मौत, भंसाली ने दी मदद - Tez News
Home > Entertainment > पद्मावती के सेट पर हादसे में हुई थी मौत, भंसाली ने दी मदद

पद्मावती के सेट पर हादसे में हुई थी मौत, भंसाली ने दी मदद

help-was-given-by-sanjay-leela-bhansaliमुम्बई : संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पद्मावती की ‘फ़िल्म सिटी स्टूडियो’ में शूटिंग के दौरान 23 दिसम्बर 2016 को एक गंभीर हादसा हो गया,जिसमें एक पेंटर मुकेश धाकिया सेट पर पेंटिंग के वक़्त ऊपर से गिर गया और उसकी जान चली गई। फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन के जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू ने यूनियन की तरफ से संजय लीला भंसाली से पेंटर के डेथ कंपनसेशन के तहत मुआवजा की मांग की गयी थी। जिसके लिए भंसाली प्रोडक्शन और यूनियन की मीटिंग हुई और उसके बाद पेंटर के परिवारवालों को प्रोडक्शन हाउस की तरफ से बीस लाख अस्सी हज़ार का मुवावज़ा दिया गया और फिल्म के सेट पर काम कर रहे वर्करों ने एक दिन की सभी की पगार मिलाकर दो लाख बीस हज़ार रुपए दिए। यानि पेंटर मुकेश धाकिया के परिवार को कुल २३ लाख रुपये का चेक देकर उनकी मदद की । तथा यूनियन के चेयरमैन डैशिंग आमदार राम कदम ने व्यक्तिगत तौर पर पेंटर मुकेश धाकिया के दोनों बेटों को उनकी पूरी पढाई का खर्चा देंगे।

इस अवसर पर फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन के जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू कहते है,” मैं संजय लीला भंसाली को और उनके प्रोडक्शन हाउस को धन्यवाद देता हूँ। हमलोग हमेशा निर्माताओं और मज़दूरों के साथ मिलकर काम करना चाहते है। हम सभी एक परिवार की तरह है। बस सभी निर्माताओं से अनुरोध है वे मज़दूरों को भी इंसान समझे और मिल जुलकर काम करे। एक अच्छी फिल्म बनाने में सभी का सहयोग होता है, हर व्यक्ति की अपनी अपनी जगह काफी महत्त्व होता है। अब हमलोग मज़दूरों की सेफ्टी के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे है। इसके लिए फिल्मसिटी को लेटर दिया है और हर प्रोडक्शन हाउस को भी आगाह कर रहे है कि एम्बुलेंस,सेफ्टी बेल्ट और सेफ्टी कैप इत्यादि का इंतज़ाम उनके यहाँ काम करने वालों के लिए करे। यदि कोई मज़दूर भाई मर जाता है तो हम किसी भी तरह उसके परिवार में उसकी कमी नहीं पूरी कर सकते है। यह सभी को सोचना चाहिए। “

इस अवसर पर भंसाली प्रोडक्शन हाउस की तरफ से चेतन देवलेकर, प्रतीक रावल, विनोद पटेल , पेंटर मुकेश धाकिया के परिवार से उनकी पत्नी आरती, माँ सरोज, भाई सुनील और सास कमल तथा यूनियन की तरफ से यूनियन के जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव, भगवती प्रसाद शुक्ला, दिनेश चतुर्वेदी, अशोक दुबे इत्यादि लोग उपस्थित थे।






loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com