सावन मास में यहाँ पत्नी पांच दिन बिना कपड़ों के रहती है - Tez News
Home > India News > सावन मास में यहाँ पत्नी पांच दिन बिना कपड़ों के रहती है

सावन मास में यहाँ पत्नी पांच दिन बिना कपड़ों के रहती है

Wife Sleeping-Nakedदेश-विदेश में इन दिनों आए दिन ज़रा हट के या अजब गज़ब खबरें सुर्खियां बटोरती हैं। आंचलिक इलाकों में ऐसे रिवाजों की भरमार है जो देखने व सुनने में विचित्र मालूम पड़ते हैं लेकिन अभी भी उनका निर्वाह किया जा रहा है। ऐसा ही एक रोचक रीति-रिवाज हिमाचल प्रदेश से सुनने में आया है जो बहुत चौंकाने वाला है।

यह भी पढ़ें- पत्नी ने खाना नहीं बनाया तो 6 साल की जेल

यह भी पढ़ें- पत्नी का हॉट वीडियो वायरल

यह मामला मांगलिक क्रियाओं से जुड़ा है। असल में यहां मणिकर्ण घाटी में एक पीणी नाम का गांव है। यहां की परंपरा है कि पत्‍नी को एक निश्चित समय में पांच दिनों तक बिना कपड़ों के रहना होता है। इस अवधि में ये पति और पत्‍नी का आपस में बातचीत करना और हंसी मजाक करना भी निषेध होता है।

यह भी पढ़ें- पत्नी की आपत्तिजनक तस्वीर फेसबुक पर डाली

यह भी पढ़ें- VIDEO=पति बना रहा था नहा रही पत्नी का वीडियो और ..

इन पांच दिनों में गांव में मदिरापान भी निषेध होता है। यह प्रथा बहुत पुरानी बताई जाती है। इसका पालन करने वाले पूरी गंभीरता से अपना कर्तव्‍य निभाते हैं। ये पांच दिन सावन के महीने में आते हैं। मान्‍यता है कि इस समय पति एवं पत्‍नी को निकट नहीं आना चाहिए, यदि ऐसा होता है तो यह किसी अनिष्‍ट का संकेत है। इस अनिष्‍ट को टालने के लिए पांच दिनों के इस निषेध को अंगीकार किया जाता है।

यह भी पढ़ें- Selfi- पोस्ट हुई वायरल, तो नेता ने पत्नी को छोड़ा

इस अवधि में महिलाएं ऊन से बने पट्टू ओढ़ती हैं। हालांकि इस परंपरा का कोई लिखित प्रमाण नहीं है लेकिन मान्‍यता है कि लाहुआ घोंड देवताओं ने पीणी पहुंचकर राक्षसों का संहार किया था। उस कथा के परिपालन में ही इस परंपरा का निर्वाह किया जाता है। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com