"आप" की सरकार के कानून मंत्री को हाई कोर्ट का नोटिस - Tez News
Home > State > Delhi > “आप” की सरकार के कानून मंत्री को हाई कोर्ट का नोटिस

“आप” की सरकार के कानून मंत्री को हाई कोर्ट का नोटिस

delhi_hcनई दिल्ली – दिल्ली की आम आदमी पार्टी के मंत्री मुश्किल में घिरते नजर आ रहे हैं। दिल्ली हाई कोर्ट ने कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ नोटिस जारी किया है। तोमर पर दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अपने शपथ पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप लगा है।

दिल्ली में सत्तासीन केजरीवाल सरकार के कानून मंत्री के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नंद किशोर गर्ग ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक चुनावी याचिका दायर की थी। इस याचिका के तहत गर्ग ने उनकी (जितेंद्र सिंह तोमर) विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है। भाजपा नेता का आरोप कि जितेंद्र सिंह तोमर ने अपने शपथ पत्र में गलत जानकारी दी थी। गर्ग के मुताबिक तोमर ने अपनी कानून की डिग्री के संबंध में सही बात चुनाव आयोग को नहीं बताई।

भाजपा नेता नंद किशोर गर्ग की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने चुनाव आयोग को तोमर के सभी चुनावी दस्तावेज पेश करने के निर्देश दिए हैं। मामले की अगली सुनवाई 18 मई को होगी।

बता दें कि आप नेता व दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर त्रिनगर विधानसभा से विधायक हैं। उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीरवार नंद किशोर गर्ग को हराया था।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com