Home > Foregin > हिजाब पहनी मुस्लिम महिलाओं से मारपीट

हिजाब पहनी मुस्लिम महिलाओं से मारपीट

DEMO - PIC

DEMO – PIC

शिकागो में बेहद अजीब वाक्या सामने आया जब यहां हिजाब पहनकर जा रही महिला और उसकी बेटी से एक महिला ने मारपीट की। इतना ही नहीं महिला ने उन पर आईएसआईएस का सदस्य होने का आरोप भी लगाया।

शिकागो में महिला और बेटी से बदसलूकी अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से इस्लाम विरोधी गतिविधियों में इजाफा देखने को मिला है। ऐसा ही मामला शिकागो के वेस्ट रोजर्स पार्क में नजर आया। यहां दो मुस्लिम महिलाएं हिजाब पहनकर कहीं जा रही थी, उन्हें न केवल प्रताड़ित किया गया बल्कि शारीरिक रुप से हानि भी पहुंचाई गई।

पीड़ित महिला ने बताया कि उन पर ये हमला एक अन्य महिला ने किया। उसने शारीरिक और शाब्दिक तौर पर हमले तो किए ही साथ ही इस्लाम विरोधी नारेबाजी भी की। पीड़ित महिला ने बताया कि शिकागो पुलिस से जब मामले की शिकायत की गई तो उन्होंने घटना को गंभीरता से नहीं लिया।

पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से नहीं लिया
पीड़ित महिला ने बताया कि आरोपी महिला उनका लगातार पीछा कर रही थी। अचानक ही उनके पास पहुंची और उन पर आईएसआईएस का होने का आरोप लगाकर हमला कर दिया। इतना ही नहीं उन पर आरोपी महिला ने थूका भी। पीड़ित महिलाओं में से एक ने इस घटना का वीडियो बना लिया।

इस वीडियो में साफ नजर आ रहा कि हमलावर महिला ने उन पर आईएसआईएस का होने का आरोप लगाया। पीड़िता सुजैन डामरा के मुताबिक ये करीब पांचवीं बार है जब उन्हें और उनकी मां को इस तरह से प्रताड़ना का शिकार बनना पड़ा है। इस्लाम विरोधी घटनाओं में इजाफा हालांकि डामरा ये बताना नहीं भूली कि इस घटना कि वजह लोगों का एक-दूसरे के प्रति समर्थन नहीं करना है। ये ज्यादा परेशानी की वजह है।

पीड़िता की मां ने बताया कि कहीं न कहीं इन घटनाओं के पीछे डोनाल्ड ट्रंप का वह बयान अहम है, जिसमें उन्होंने इस्लाम के खिलाफ आवाज बुलंद की थी। हमारे साथ हो रही घटनाएं उसी बयान का असर लग रही हैं। डामरा की मां ने कहा कि लोग ट्रंप के उसी बयान को दोहराते हैं और उन्हें लगता है कि गोरे लोग ज्यादा ताकतवर हैं। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com