Home > Exclusive > पति ने करवाचौथ पर पत्नी को दिया ऐसा गिफ्ट की #PM भी हो जायंगे खुश

पति ने करवाचौथ पर पत्नी को दिया ऐसा गिफ्ट की #PM भी हो जायंगे खुश

मण्डला : रविवार को करवाचौथ के अवसर पर मण्डला में पतियों ने अपने पत्नियों को शौचालय गिफ्ट किया। जिला समन्वयक सीमा पटले से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत खड़देवरा के नर्मदा प्रसाद ठाकुर, ग्राम पंचायत मैली के कन्छेदी पिता छोटेलाल एवं रेवाराम पिता श्री रामप्रसाद ने अपनी पत्नियों को करवाचौथ के अवसर पर शौचालय भेंट कर एक अनोखी मिसाल पेश की। सोमवार की सुबह कलेक्टर एवं जिलादण्डाधिकारी मण्डला ने फेसबुक वॉल पर दो फोटो के साथ यह जानकारी साँझा की। कलेक्टर की वॉल से जानकारी लगते ही यह खबर मीडिया की सुर्खी बन गई।

मंडला जिले में करवा चौथ पर्व पर एक पति ने अपनी पत्नी को शौचालय गिफ्ट कर स्वच्छता का संदेश दिया है। करवा चौथ पर पति द्वारा पत्नी को दिये इस अनोखे गिफ्ट की तारीफ़ खुद जिले की कलेक्टर ने की है। दरअसल मंडला जनपद के खड़देवरा ग्रामपंचायत निवासी नर्मदा प्रसाद पेशे से मजदूर हैं और घर में शौचालय नहीं होने की वजह से आये दिन उनके घर में झगडे होते थे। पत्नी और लड़की रोज उनको शौचालय बनवाने के लिये टोका करते थे। नर्मदा प्रसाद की मानें तो पत्नी और लड़की की परेशानियों को रखते हुये उन्होंने ठान लिया कि इस करवा चौथ पर्व पर वो अपनी पत्नी को उपहार में शौचालय बनाकर देंगे और ग्रामपंचायत के सहयोग से दस दिनों के अंदर नर्मदा प्रसाद ने घर में शौचालय बनवा लिया।

ख़ास बात यह है कि करवा चौथ के पहले घर में शौचालय बन सके जिसके लिये पति पत्नी और उनकी लड़की ने खुद शौचालय निर्माण में मजदूरी का काम किया है।पंचायत के उपसरपंच बताते हैं कि करीब बीस दिन पहले उनसे करवा चौथ में अपनी पत्नी को शौचालय गिफ्ट करने की बात बतलाई थी। पात्र हितग्राही होने के साथ साथ एक पति के इस अनोखे फरमाईश को पंचायत प्रतिनिधियों ने गंभीरता से लिया और करवा चौथ के पहले उनके घर में शौचालय बनवा दिया।करवा चौथ में पत्नी को उपहार में शौचालय देने वाले पति नर्मदा प्रसाद स्वच्छता के लिये मिसाल बन गये हैं। घर में शौचालय बनने के बाद यह मजदूर परिवार फूले नहीं समा रहा है।

ज्ञातत्व है कि जिला प्रशासन स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय निर्माण एवं उसके प्रयोग के लिए अनेकों अभिनव पहलों का प्रयोग कर रहा है जिसमें काफी हद तक सफलता भी मिल रही है।
रिपोर्ट @ सैयद जावेद अली

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .