Video -एयर इंडिया फ्लाइट में पेपर से हवा कर रहे थे यात्री  - Tez News
Home > India > Video -एयर इंडिया फ्लाइट में पेपर से हवा कर रहे थे यात्री 

Video -एयर इंडिया फ्लाइट में पेपर से हवा कर रहे थे यात्री 

सोमवार सुबह अचानक से सोशल मीडिया पर एयर इंडिया का एक वीडियो वायरल होने लगा। इस वीडियो में फ्लाइट में सवार यात्री पेपर से हवा करते नजर आए। ये वीडियो काफी वायरल हुआ।

दरअसल, बागडोगरा से दिल्ली जा रही इस फ्लाइट में एयर कंडिशन खराब हो गया और गर्मी से यात्रियों की हालत खराब होने लगी। जिसके बाद यात्रियों ने विरोध के तर्ज पर पेपर से हवा करनी शुरू कर दी।

फ्लाइट में यात्रियों का गुस्सा उस वक्त फुटा जब उन्हें ये पता चला कि उड़ान भरते वक्त एसी खराब था और पायलट को इस बात की जानकारी थी। यात्रियों ने फ्लाइट में ही विरोध करना शुरु कर दिया, साथ ही ट्विटर पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की।

यात्रियों ने क्रू में शिकायत भी दर्ज कराई और उन्हें एसी ठीक होने का आश्वासन दिया गया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कुछ यात्रियों ने ऑक्सीजन मास्क लगाया लेकिन वो भी काम नहीं कर रहे थे। फ्लाइट AI- 880 की फ्लाइट में 168 यात्री सवार थे।

विमान के प्रवक्ता ने माना कि फ्लाइट में एसी नहीं चल रही थी और यात्रियों ने इसका विरोध किया था। बागडोगरा से फ्लाइट 6 बजे शाम को रवाना हुई थी और दिल्ली समय से पहुंच गई थी कुछ लोगों ने फ्लाइट से ही कंपनी के ट्विटर हैंडल पर विरोध जताना शुरू कर दिया, अजीब से कमेंट किए। शिकायत दर्ज की।

दरअसल, एयर इंडिया करीब 520 बिलियन रुपयों के घाटे में चल रहा है और अब इस घटना को इससे जोड़ कर देखा जा रहा है। इस पहले भी एयर इंडिया की तरफ से घाटे की भरपाई के लिए कई बदलाव किए गए, जिसका सोशल मीडिया पर काफी मजाक उड़ा।

एयरलाइंस ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स में सलाद में कटौती और कम मैग्जीन्स रखने का फैसला लिया। उनका कहना था कि ये इसलिए किया गया, क्योंकि यात्री दी जाने वाली सलाद को वेस्ट कर देते हैं और मैग्जीन्स इसलिए कम की गई ताकि फ्लाइट पर भार कम पड़ेगा, जिससे तेल कम इस्तेमाल होगा।

गौरतलब है कि इन दिनों वैसे भी एयर इंडिया एक नाजुक दौर से गुजर रही है। सरकार एयर इंडिया के लिए नया मालिक ढूंढ रही है। एयर इंडिया भारत की सबसे पुरानी विमानन कंपनी है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com