Home > India News > Video : गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी, PM मोदी की चेतावनी बेअसर

Video : गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी, PM मोदी की चेतावनी बेअसर


भोपाल : देश के लगभग सभी हिस्सों में गोरक्षा के नाम पर कथित गोरक्षकों की गुंडागर्दी जारी है। ताजा मामला मध्यप्रदेश के बैतूल जिले का है, जहां कथित गोरक्षकों और पुलिस ने मिलकर तीन निर्दोष युवकों को बुरी तरह पीटा और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इन युवकों पर गो-तस्करी का संदेह था।

गो-तस्करी के शक में तीन युवकों की पिटाई का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पहले पुलिस और प्रशासन ने इस मामले में कुछ नहीं कहा। उसके बाद पता चला कि जिला मुख्यालय से लगभग 110 किलोमीटर दूर मोहदा थाने के ग्राम डुलारिया में तीन युवकों को ग्रामीणों ने गो-तस्कर समझकर पुलिस के साथ मिलकर पीटा। साथ ही उठक-बैठक भी लगवाई।

भैंसदेही क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस (एसडीओ,पी) प्रेम सिंह ठाकुर ने मंगलवार को बताया, ‘मोहदा थाने में गो-तस्करी के दो मामले दर्ज कर अलग-अलग गिरफ्तारियां हुई हैं। मोहदा थाना क्षेत्र हरदा और खंडवा की सीमा पर है। आरोपियों की पिटाई के संदर्भ में सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की जानकारी से उन्होंने इनकार किया।’वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम मालवीय का कहना है कि अगर ऐसा हुआ है तो वे जांच कराएंगे।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए युवक हरदा जिले के रहटगांव के रहने वाले हैं। इन युवकों को डुलारिया गांव में गो-तस्करी के शक में गोरक्षकों ने उस समय पकड़ा, जब ये तीनों गांव के पास नदी में नहा रहे थे।

वहीं गांव के एक आदिवासी के घर में 18 मवेशी बंधे पाए गए थे। ग्रामीणों ने इन युवकों द्वारा गोवंश का तस्करी कर लाने का शक जताते हुए इनकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने भी इन्हें गो-तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। @एजेंसी

madhya pradesh gau rakshak betul 3 youth beaten in betul

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .