Home > State > Harayana > हिन्दू लड़कों को नमाज पढ़ने के लिए किया मजबूर

हिन्दू लड़कों को नमाज पढ़ने के लिए किया मजबूर

हरियाणा के मेवात में दो हिंदू बच्चों को जबरन नमाज पढ़वाने का आरोप है। यह आरोप वहां के एक स्कूल के तीन टीचरों पर लगा है। जिसके बाद दो टीचरों को सस्पेंड कर दिया गया है और एक का ट्रांसफर हो गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, वहां मेवात विकास एजेंसी (एमडीए) कुछ सरकारी स्कूल चलाती है।

उनमें से ही एक स्कूल में ऐसा हुआ। जिस स्कूल में ऐसा होने की बात कही जा रही है उसमें 207 बच्चे पढ़ते हैं। 22 जुलाई को हिंदू परिवार ने डिप्टी कमिश्नर मणि राम शर्मा के पास जाकर शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद उन तीन टीचरों पर स्कूल को एक्शन लेना पड़ा।

टीचर इंचार्ज नवीन शक्ति के मुताबिक, स्कूल के दूसरे बच्चों ने भी बताया कि टीचर दोनों हिंदू बच्चों को इस्लाम के तौर-तरीकों से रहने और नमाज पढ़ने का दबाव बनाते थे। स्कूल के बाकी बच्चों के मुताबिक, उन तीन टीचरों ने दोनों हिंदू बच्चों से धर्म परिवर्तन करने के लिए भी कहा था। जिन दो बच्चों द्वारा यह आरोप लगाया गया है उनमें से एक आठवीं और दूसरा नौंवी क्लास में है।

मामले की जांच के लिए फिलहाल एक कमेटी बना दी गई है। कमेटी में जिला शिक्षा अधिकारी समेत कुल तीन लोग हैं। मेवात विकास एजेंसी के प्रोजेक्ट ऑफिसर ने कहा कि परिवार की शिकायत मिलते ही एक्शन लिया गया और टीचरों को निकाल दिया गया। जल्द ही सारी सच्चाई सबके सामने होगी। दो को हटाने और एक के ट्रांसफर के बाद स्कूल में फिलहाल पांच टीचर बचे हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com