Home > State > Delhi > गुरुग्राम : हिन्दू संगठनों ने जबरन बंद कराई मीट की दुकानें, मचा बवाल

गुरुग्राम : हिन्दू संगठनों ने जबरन बंद कराई मीट की दुकानें, मचा बवाल

 

दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में मीट की दुकानों को लेकर बवाल मचा हुआ है। गुरुग्राम के सदर बाजार जामा मस्जिद इलाके में मार्च निकालकर हिन्दू संगठनों द्वारा मीट की दुकानें बंद करवाने का मामला सामने आया है।

हैरानी वाली बात ये रही कि पुलिस की मौजूदगी में दुकानें जबरदस्ती बंद कराई गईं हैं। हिन्दू संगठनों ने मांग की है कि दुकानों पर नवरात्रि के दौरान मीट ना बेचा जाए। नवरात्रि आज 10 अक्टूबर से शुरू हो गई है जो 18 अक्टूबर तक चलेगी।

मीट मार्केट के गेट पर मुस्लिम समाज द्वारा नवरात्रि की शुभकामनाओं वाले पोस्टर लगाए गए हैं साथ ही मार्केट की एंट्री को टेंट से ढक दिया गया है।

मार्केट प्रधान ने कहा कि हम 50 साल से यहां रह रहे हैं लेकिन ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। प्रशासन हमें सहयोग देगा, लेकिन दहशत होती है।

उन्होंने बताया कि हिन्दू संगठनों ने पहले हमें कहा कि पर्दे लगा लो, हमने लगा लिया। फिर वो धमकी देकर गए की कल से दुकानें ही बन्द कर दो।

मार्केट के एक व्यापारी अब्दुल मुकीम ने कहा कि मैं यही पैदा हुआ। मेरे पिता ने भी कभी नहीं बताया कि कभी दुकानों को ऐसे बन्द कराने की कोशिश की गई थी।

हिन्दू सेना संघर्ष समिति के एक सदस्य ने जिला प्रशासन से चिट्ठी लिखकर बताया है कि हमने 125 सदस्यों की चार टीमें बनाई हैं जो अलग-अलग दुकानों पर जाकर उनके मालिकों से नवरात्रि के दौरान दुकानें बंद करने की अपील करेंगे। अगर त्योहार के समय हमें कोई दुकान खुली मिली तो हम उसे बंद करा देंगे।

हिंदू संगठनों का कहना है कि उन्होनें पहले ही जिला प्रशासन को एक चिट्ठी लिखकर अपील की थी कि नवरात्रि के दौरान शहर में मीट की दुकानों को बंद रखा जाए। लेकिन अगर प्रशासन कोई कदम नहीं उठाता है तो फिर हमें खुद सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com