Home > India News > महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाने के मामले में हिंदू महासभा के 8 लोगों पर FIR दर्ज, 2 गिरफ्तार

महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाने के मामले में हिंदू महासभा के 8 लोगों पर FIR दर्ज, 2 गिरफ्तार

अलीगढ़: देश में एक तरफ महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि मनाई जा रही थी, वहीं अलीगढ़ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्यों शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया। बुधवार को हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की हत्या के सीन को रीक्रिएट करते हुए बापू के पुतले को तीन गोली मारी फिर उसका दहन किया। इस दौरान हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने ‘महात्मा नाथूराम गोडसे अमर रहे’ के नारे भी लगाए। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए 8 लोगों के खिलाफ नामजद, 4 अज्ञात लोगों के मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

बुधवार को अलीगढ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्यों ने शौर्य दिवस के रूप में मनाई। हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की हत्या के सीन को रीक्रिएट करते हुए बापू के पुतले को गोली मारी फिर उसका दहन किया। इस दौरान हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने ‘महात्मा नाथूराम गोडसे अमर रहे’ के नारे भी लगाए। इस दौरान हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ. पूजा शकुन पांडेय के नेतृत्व में गांधी वध के रूप में मनाते हुए गोडसे की तस्वीर को माला पहनाकर पुष्पांजलि दी गई और मिष्ठान वितरण किया।

बता दें कि गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर नौरंगाबाद इलाके के एक घर में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गांधी के पुतले पर एयर पिस्टल से गोलियां दागी। इसका वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वारयल होने के बाद हिन्दू महासभा के 8 कार्यकर्ताओं को नामजद, 4 अज्ञात में केस दर्ज किया गया है, जबकि दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें हिन्दू महासभा की महिला नेता पूजा शकुन पांडेय का नाम भी शामिल है। पूजा शकुन पांडेय नाम की यह महिला नेता हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव है।

अलीगढ़ एएसपी नीरज जादोन ने बताया कि हिंदू महासभा के सदस्यों ने बुधवार को महात्मा गांधी के पूतले को गोली मारने का वीडियो सामने आया है। जिसके बाद 12 लोगों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें 4 अज्ञात है। 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com