Home > Crime > दिनदहाड़े RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

दिनदहाड़े RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

पंजाब में लगातार हिंदू संगठन से जुड़े नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज अमृतसर में हिंदू सुरक्षा समिति के नेता विपिन कुमार को सरे बाजार गोलियों से भून दिया गया। पूरी वारदाता CCTV कैमरे में कैद हो गई है। इस मामले में केस दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, अमृतसर के भीड़भाड़ वाले इलाके भरत नगर में एक कत्ल की घटना सामने आई, जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसमें साफ देखा जा सकता है कि 2 लोगों गोली मार कर एक शख्स को जमीन पर गिरा देते हैं। इसके बाद ताबड़तोड़ 4 गोलियां और चलाते हैं। मृतक की पहचान विपिन कुमार के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक विपिन कुमार जय शंकर वेलफयर सोसाइटी का मेंबर था। वह हिंदू सुरक्षा समिति का आयोजक भी था। यह सोसाइटी गरीबों के लिए लंगर लगाती थी। मौका-ए-वारदात से सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुआ है, जिसके आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है। मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी गई है।

बताते चलें कि पंजाब में लगातार आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है। हाल ही में लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वरिष्ठ कार्यकर्ता रविंदर गोसाईं पर दो अज्ञात हमलावरों ने हमला कर मौत की नींद सुला दिया था। रविंदर अपने पालतू कुत्ते को लेकर घर से बाहर टहल रहे थे। उसी समय हमलावरों ने गोली मार दी. उनकी गर्दन पर दो गोलियां लगी थी।

बताया गया था कि रविंदर गोसाईं रघुनाथ नगर में RSS के मोहन शाखा के प्रमुख थे। इसके साथ ही प्रॉपर्टी एडवाइजर का काम करते थे। वारदात से पहले वह RSS की शाखा लगा कर घर लौटे थे और अपने घर के बाहर पालतू कुत्ते को टहला रहे थे। उनकी गोद में उनकी करीब तीन साल की पोती भी थी। हालांकि, पोती को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

पिछले एक साल से सीबीआई RSS नेता गगनेजा हत्याकांड की जांच कर रही है। दूसरे RSS नेता की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पंजाब सरकार ने जांच एनआईए को सौंपी है, लेकिन इसके बावजूद हिंदू नेताओं को जिस तरीके से निशाने पर लिया जा रहा है, लग रहा है कि इसके पीछे पंजाब की अमन शांति को भड़काने की कोई गहरी साजिश है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com