Home > Latest News > इस्लाम के खिलाफ टिप्पणी पर हिन्दू टीचर की सरेआम पिटाई

इस्लाम के खिलाफ टिप्पणी पर हिन्दू टीचर की सरेआम पिटाई

Hindu teacher beaten upढाका- बांग्लादेश में इस्लाम के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने पर एक स्कूल के हिंदू प्रधानाचार्य की पिटाई की गयी और स्थानीय सांसद के सामने उनसे उठक-बैठक करवायी गयी ! सरकार ने घटना की जांच शुरू की है !

बंदर उपजिला में पियार सत्तार लतीफ हाईस्कूल के प्रधानाचार्य श्यामल कांति भक्त की स्थानीय लोगों ने पिटाई की ! इससे पहले एक मस्जिद से कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने मेगाफोन पर ऐलान किया कि भक्त ने एक मुस्लिम विद्यार्थी को नहीं पढ़ने को लेकर दंडित करने के दौरान इस्लाम के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की !

सत्तारूढ़ अवामी लीग के सांसद सलीम उस्मान के सामने भक्त की पिटाई की गयी और उनसे कान पकड़कर उठक-बैठक करवायी गयी ! बाद में पुलिस ने उन्हें बचाया !

सांसद ने दावा किया कि यह सजा भीड़ के आक्रोश से इस शिक्षक को बचाने का एकमात्र रास्ता था ! भक्त ने इस्लाम के खिलाफ टिप्पणी से इनकार किया है और दावा किया कि स्कूल प्रबंधन में कुछ लोगों की उनसे अदावत थी !

पीड़ित शिक्षक को पुलिस संरक्षण में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया ! शिक्षा मंत्री नुरूल इस्लाम नाहिद ने प्रधानाचार्य के अपमान को ‘अस्वीकार्य एवं अमानवीय’ करार दिया और कहा कि तीन सदस्यीय जांच समिति की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी !

समिति के अगुवा शिक्षा अधिकारी ए के एम नुरूल अमीन ने कहा कि शुरूआती जांच से पता चला है कि लाउडस्पीकर से भीड़ को भड़काने की बात गलत है और कक्षा दसवीं के एक छात्र को शिक्षक ने थप्पड़ मारा, लेकिन हमें यह सूचना भी मिली है कि शिक्षक पर हमला एक साजिश के तहत किया गया !

इस छात्र ने बाद में मीडिया को बताया कि शिक्षक ने धर्म के बारे में कुछ नहीं कहा था ! उसने कहा, ‘‘मैं इंसाफ मांगने प्रबंधन समिति के पास गया क्योंकि भक्त ने उन्हें थप्पड़ मारा था ! लेकिन उन्होंने धर्म के बारे में कुछ नहीं कहा था !

कानून मंत्री अनीसुल हक ने आज कहा कि सरकार प्रधानाचार्य का सार्वजनिक रूप से अपमान करने वालों को इंसाफ के कठघरे में पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है ! [एजेंसी]

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .