Video : हिंदू युवक को 10 साल बाद मिली मुस्लिम से शादी की सजा - Tez News
Home > India News > Video : हिंदू युवक को 10 साल बाद मिली मुस्लिम से शादी की सजा

Video : हिंदू युवक को 10 साल बाद मिली मुस्लिम से शादी की सजा

मेरठ में दूसरे समुदाय की महिला के साथ शादी करने पर एक युवक पर धर्म बदलने का दबाव डाला जा रहा है। धर्म ना बदलने पर युवक और उसके परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही है। आरोप है कि जब युवक ने धर्म बदलने से इंकार कर दिया तो कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट की और और नशीला पदार्थ खिलाकर उसका जबरन खतना कर दिया गया। पीड़ित युवक ने अपने और अपने परिवार के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

पीड़ित दंपत्ति की शिकायत पर आईजी ने मेरठ पुलिस को कार्रवाई के आदेश दे दिये हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहटा थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक अमित कुमार ने लगभग 10 साल पहले देहली गेट थाना क्षेत्र में रहने वाली एक मुस्लिम युवती से शादी की। शादी के बाद युवती अपना धर्म बदलकर हिन्दू हो गई थी। इन दोनों के दो बच्चे भी हुए जिनका पालन पोषण हिन्दू रीति-रिवाज से किया जा रहा है। लेकिन पिछले 6 महीने से मौलाना रियाजुद्दीन उर्फ बबली नाम का शख्स अमित को धर्म बदलने की धमकी दे रहा है या फिर अपनी पत्नी को छोड़ने को कह रहा है।

युवक अमित का आरोप है कि जब उसने मौलाना की बात नहीं मानी तो उसे माधवपुरम क्षेत्र में एक मकान में बंधक बना लिया गया, और उसकी पिटाई की गई। लेकिन यह युवक दबाव में नहीं झुका, उसके बाद इस मौलाना ने फिर से इस युवक को अगवा कर लिया और जबरन उसका खतना कर दिया। अमित और उसकी पत्नी के मुताबिक मौलाना ने धमकी दी है कि अगर बावजूद इसके अमित इस्लाम नहीं कबूल करता है तो उसके पूरे परिवार को खत्म कर दिया जाएगा।

पुलिस ने मौलाना रियाजुद्दीन उर्फ बबली के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है और पीड़ित के मेडिकल जांच के आदेश दे दिये हैं। अमित की पत्नी ने मेरठ पुलिस को बताया कि उसने बिना किसी दबाव के अमित से शादी की थी और हिन्दू धर्म स्वीकार किया था। अमित की पत्नी के मुताबिक उसके परिवार वालों ने भी इस शादी से कोई आपत्ति नहीं जताई थी लेकिन मौलाना उन्हें लगातार धमकी दे रहा है और उसके पति पर धर्म बदलने का दबाव डाल रहा है।  मल्टीमीडिया

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com