Home > India > हिंदू धर्म छोड़ पूरा परिवार बना मुस्लिम

हिंदू धर्म छोड़ पूरा परिवार बना मुस्लिम

मध्य प्रदेश में एक हिंदू शख्स ने अपनी शादी के 28 साल बाद, पूरे परिवार के साथ इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया है। मामला छतरपुर जिले का है। विनोद खरे ने 28 साल पहले एक मुस्लिम महिला शाह बानो से शादी की थी। दोनों के तीन बच्चे हैं।

विनोद का दावा है कि शादी के इतने साल बाद भी उसके परिवार ने उन्हें अपनाया नहीं था। विनोद के मुताबिक उसका परिवार और रिश्तेदार हमेशा उसका अपमान किया करता था। इसी से तंग होकर विनोद ने अपने परिवार के साथ इस्लाम धर्म कुबूलने का फैसला किया था। विनोद राजनगर टाउन में एक चाट की दुकान चलाता है।

विनोद ने हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शाह बानो से शादी की थी। शादी के बाद शाह बानो ने हिंदू धर्म अपना लिया था और उसका नाम बदलकर बीना किया गया। लेकिन रिश्तेदारों-परिजनों की जिल्लत झेलने के बाद परिवार ने इस्लाम कुबूल कर अपने नाम बदल लिए हैं।

कुछ दिन पहले तैयार किए गए हलफ्नामे में विनोद ने अपना नाम बदलकर गुलाम मोहम्मद खान रख लिया है। वापिस इस्लाम कुबूलने के बाद बीना ने अपना पुराना शाह बानो अपना लिया है। ऐसे ही तीनों बच्चे ऐकता, अमन और सूरज के नाम क्रमश: फातिमा, अमन मोहम्मद और मोहम्मद आफताब रखे गए हैं।

राजनगर के एसडीएम रविंद्र चौकसे ने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी है लेकिन वह इसमें दखल नहीं दे सकते क्योंकि किसी ने हमसे संपर्क नहीं किया है।

वहीं इलाके में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेता अनुपम गुप्ता ने कहा, “सिर्फ हलफनामा देकर कोई अपना मजहब नहीं बदल सकता। कुछ मुसलमानों ने उन्हें भटकाया है। यह भी सच है कि विनोद को अपने परिवार की तरफ से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन शादी के 28 साल बाद धर्म बदलकर कुछ हासिल नहीं होगा।” गुप्ता ने यह भी कहा कि संगठन उन्हें वापिस हिंदू धर्म अपनाने के लिए मनाने की कोशिश करेगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com