हिंदुओं की मिली सामूहिक कब्र, रोहिंग्या आतंकियों पर आरोप - Tez News
Home > Latest News > हिंदुओं की मिली सामूहिक कब्र, रोहिंग्या आतंकियों पर आरोप

हिंदुओं की मिली सामूहिक कब्र, रोहिंग्या आतंकियों पर आरोप

म्यांमार के रखाइन में हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रोहिंग्या मुद्दा पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। रखाइन में सेना की कार्रवाई और उससे रोहिंग्या समुदाय के पलायन को लेकर म्यांमार की सेना और सरकार पूरी दुनिया के निशाने पर है। इस बीच म्यांमार की सेना ने एक बड़ा दावा किया है। म्यामांर की सेना ने कहा है कि रखाइन में 28 हिंदुओं की हत्या कर दी गई है। सामूहिक कब्र मिली है। म्यांमार की सेना ने रोहिंग्या आतंकियों पर इस क्रूर अपराध का आरोप लगाया है।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार रोहिंग्या आतंकियों द्वारा मारे गए 28 हिंदुओं की सामूहिक कब्र मिली है। एजेंसी के अनुसार म्यांमार सेना का कहना है कि सामूहिक कब्र मिली है और इन हिंदुओं की हत्या रोहिंग्या आतंकियों ने की है।

बता दें, कि पिछले कई सालों से म्यांमार सेना और रोहिंग्या मुस्लिमों के बीच संघर्ष चल रहा है। रोहिंग्या मुसलमानों पर कई बार सेना के जवानों को मारने का आरोप भी लगा है। म्यांमार में बढ़ रही हिंसा की वजह से कई रोहिंग्या मुसलमान दूसरे देशों की ओर पलायन कर रहे हैं।

कई रोहिंग्या मुसलमानों से सभी अधिकार छीन लिए जाने के बाद म्यांमार में उनके साथ अत्याचार होने के ज्यादा मामले सामने आने लगे और उन पर कई पाबंदियां लगा दी गईं।

बढ़ते अत्याचार के बाद रोहिंग्या मुसलमानों ने बांग्लादेश और भारत की ओर पलायन करना शुरू कर दिया और कुछ लोगों ने अपने अधिकार पाने के लिए कई आतंकवादी गतिविधियों का सहारा भी लिया। कट्टरपंथी बौद्ध और कट्टरपंथी रोहिंग्या के बीच कई बार झड़प हो चुकी है। रिपोर्ट्स के अनुसार म्यांमार में भड़की हिंसा में 400 लोगों की जान जा चुकी है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com