Home > State > Gujarat > हिंदुत्व कोई चुनावी कार्ड नहीं है बल्कि वह देश की आत्मा- योगी

हिंदुत्व कोई चुनावी कार्ड नहीं है बल्कि वह देश की आत्मा- योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हिंदुत्व कोई चुनावी कार्ड नहीं है बल्कि वह देश की आत्मा है। गुजरात में बीजेपी की गौरव यात्रा में शामिल हुए सीएम योगी ने शनिवार को कहा, ‘हिंदू कोई कार्ड नहीं है, एक संस्कृति है। इस देश का प्राण है। प्राण के बिना शरीर की कल्पना नहीं की जा सकती है। इसलिए राष्ट्रवाद और विकास ये दोनों हमारी विचारधारा के दो पहिए हैं जो विकास को और राष्ट्र को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह कर रहे हैं।’ इसके अलावा आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी देश के हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

गुजरात के मांडवी में एक रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने सभी लोगों से आह्वान किया कि वे इतनी जोर से ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाएं कि आवाज पाकिस्तान तक जाए। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जोरदार हमला बोलते हुए उनकी गुजरात की हालिया मंदिर यात्राओं को ढोंग बताया। सीएम योगी ने कहा, ‘आप सभी को राहुल गांधी से सवाल करना चाहिए कि अगर वह भगवान कृष्ण को नहीं मानते हैं तो द्वारकाधीश मंदिर में क्या करने गए थे। वह इस तरह का पाखंड क्यों कर रहे हैं।’ सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में सेतुसमुद्रम परियोजना के मामले में शपथ पत्र दाखिल किया था जिसमें कहा गया था कि राम और कृष्ण का कोई अस्तित्व नहीं था।

गौरतलब है कि सुप्रीम के फैसले के बाद पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पद से हटना पड़ा। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना ने सिन्हा पर संसद और राष्ट्रपति को अपमानित करने का आरोप लगाया।

सीएम योगी ने बीजेपी की गौरव यात्रा के तहत भुज से नखत्राणा जाते हुए कई गांवों का दौरा किया और छोटी-छोटी सभाओं को संबोधित भी किया। गौरव यात्रा के दौरान संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कांग्रेस की ओर से उठाए गए विकास के मुद्दे पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास गुजरात की बीजेपी सरकार पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘बड़े आश्चर्य की बात है कि जिस कांग्रेस ने 55 साल तक देश में शासन किया उसने देश को विकास से दूर रखा और अब खुद विकास की बात कर रहे हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी के पास कोई अधिकार नहीं है कि वह विकास की बात करें।’

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com