भोपाल : अयोध्या में राम मंदिर बनाने के मुद्दे पर अभी तक बीजेपी ही दावा करती रही है लेकिन अब ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भी इसमें दिलचस्पी दिखाना शुरू कर दिया है।

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी के एक कार्यक्रम के लिए लगाई गई होर्डिंग में दावा किया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सर्वसम्मति से अयोध्या में राम मंदिर बनवाएंगे।

इतना ही नहीं, होर्डिंग में राहुल को ‘रामभक्त’ और सीएम कमलनाथ को ‘हनुमान और गो भक्त’ बताया गया है। इससे पहले भी कांग्रेसी राहुल गांधी को ‘शिवभक्त’ बता चुके हैं।

पहले ‘शिवभक्त’ भी बताए जा चुके हैं राहुल गांधी

भोपाल में राहुल गांधी का स्वागत करती इस होर्डिंग पर स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ एमपी कांग्रेस कमिटी के प्रदेश सचिव महेश मालवीय की भी तस्वीर लगी है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को मिली जीत के बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी के ‘टेंपल रन’ की वजह से पार्टी को राज्य में 15 साल बाद सत्ता हासिल हुई है।

शायद यही वजह है कि एमपी और राजस्थान के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने आपको ‘शिवभक्त’ बताने वाले राहुल गांधी अब ‘रामभक्त’ हो गए हैं।

इतना ही नहीं, कांग्रेसी उनके नाम पर राम मंदिर बनवाने का दावा भी करने लगे हैं। गौरतलब है कि राम मंदिर बनवाने को लेकर कांग्रेस के रुख से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए पिछले दिनों वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा था कि अगर वह अपने मेनिफेस्टो में राम मंदिर का मुद्दा शामिल करती है तो उसके बारे में सोचा जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट में है राम मंदिर मामला

अयोध्या में विवादित भूमि का मामला सुप्रीम कोर्ट में है लेकिन प्रयागराज में संतों की धर्म संसद ने 21 फरवरी से राम मंदिर निर्माण का काम शुरू होने की घोषणा कर दी है।

कुंभ मेले में लगी धर्म संसद में संतों ने मोदी सरकार को अभयदान देते हुए उसे 6 महीने का और समय दिया था। संतों का कहना था कि बीजेपी के अलावा कोई अन्य सरकार अयोध्या में मंदिर नहीं बनवाएगी।