महापुरुषों के नाम पर छुट्ट‌ियां होंगी बंद- सीएम योगी - Tez News
Home > India News > महापुरुषों के नाम पर छुट्ट‌ियां होंगी बंद- सीएम योगी

महापुरुषों के नाम पर छुट्ट‌ियां होंगी बंद- सीएम योगी

यूपी के सीएम आद‌ित्यनाथ ने अंबेडकर जयंती पर बाबा साहब को श्रद्धांजल‌ि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा क‌ि प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत का सपना साकार क‌िया जाएगा साथ ही सबको छत देने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना पर जल्द काम शुरू होगा। वहीं उन्होंने बाबा साहब के जीवन के संघर्षों पर भी बात की और कहा क‌ि उन्होंने चुपचाप सबकुछ सहा और उनके कामों को भुलाया नहीं जा सकता। योगी ने कहा क‌ि महापुरुषों के नाम पर स्कूल बंद करने की परंपरा भी खत्म की जाएगी।

अंबेडकर जयंती पर योगी अंबेडकर महासभा के कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, बाबा साहब ने अपनी पीड़ा अपने अंदर रखी। बाबा साहब ने कहा था देश की कीमत पर राजनीत‌ि नहीं होनी चाह‌िए लेकिन देश में जात‌ि के नाम पर राजनीत‌ि करने वालों को बाबा साहब से प्रेरणा लेनी चाह‌िए।

यूपी की नई सरकार पूरी तरह संकल्पित है क‌ि छुआछूत के नाम पर किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। पूरे प्रदेश की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्प‌ित हैं। उन्होंने कहा क‌ि पूरे प्रदेश की जनता की सुरक्षा की ज‌िम्मेदारी प्रदेश सरकार की है और क‌िसी के भी साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं क‌िया जाएगा।

इसी के साथ उन्होंने कहा क‌ि मैं एक ऐलान करने जा रहा हूं जो कुछ लोगों को बुरा भी लग सकता है लेक‌िन महापुरुषों के नाम पर छुट्टी की परंपरा बंद होनी चाह‌िए। उन्होंने कहा क‌ि हम गांव में जाकर बच्चों से पूछते हैं क‌ि आज स्कूल क्यों नहीं गए तो बच्चे बोल देते हैं क‌ि आज इतवार है। उन्हें पता ही नहीं होता क‌ि स्कूल क्यों बंद है।

महापुरुषों की जयंती पर स्कूलों को कुछ घंटे स्कूल खोलकर विशेष कार्यक्रम करने चाह‌िए ताक‌ि बच्चों को उनके बारे में पता चल सके और वे अपने जीवन में उनकी शिक्षाओं को आत्मसात कर सकें।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com