शिवराज देंगे,शहीद के परिवार को मकान, नौकरी और 25 लाख - Tez News
Home > India News > शिवराज देंगे,शहीद के परिवार को मकान, नौकरी और 25 लाख

शिवराज देंगे,शहीद के परिवार को मकान, नौकरी और 25 लाख

रीवा : सुकमा में नक्सली हमले में शहीद नारायण सोनकर को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सहायता देने का ऐलान किया है। शहीद के परिजनों को प्लॉट और उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही 25 लाख रुपए मुहैया कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा करते हुए यह भी कहां कि वह परिजनों से मिलने के लिए उनके घर भी जाएंगे। इसके अलावा गृह ग्राम गंगतीरा में उनकी प्रतिमा भी लगाई जाएगी।

बता दें कि त्योंथर तहसील के ग्राम पंचायत गंगतीरा में छोटेलाल सोनकर की तीसरी संतान के रूप में पैदा हुए नारायण सोनकर सन्‌ 2000 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। जिसके बाद से वह लगातार सीआरपीएफ में ही अपनी सेवाएं दे रहे थे। गत दिवस सोनकर में घात लगाकर किए गए नक्सली हमले में वह लापता हो गए थे।

हालांकि देर शाम तक उनका शव सीआरपीएफ के अन्य जवानों के हाथ लग गया था। नारायण के शहीद होने की खबर जैसे ही गंगतीरा गांव में पहुंची गांव में शोक की लहर दौड़ गई। जहां युवाओं द्वारा भारत माता के जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। वहीं शहीद के रूप में सुहाग गवां चुकी नारायण की पत्नी सुनीता ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह एवं देश के प्रधानमंत्री से नक्सलियों के विरूद्घ सख्त कदम उठाने व इस तरह की कुर्बानी दूसरी महिला को न देनी पड़े इसकी मांग की है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com