Home > Lifestyle > Health > कैसे ये रोज़मर्रा की खाने की चीजों से बने हैप्पी सेक्स लाइफ़ ?

कैसे ये रोज़मर्रा की खाने की चीजों से बने हैप्पी सेक्स लाइफ़ ?

SEXहम जो भी खाते-पीते हैं वो हमारे शरीर के अलावा हमारे हार्मोन्स पर भी असर डालता है। कुछ फल, सब्ज़ियां और दूसरी खाने की चीज़ें होती हैं जिनसे आपकी यौन क्षमता बढ़ती है। तो अगर आप चाहते हैं की आपका पार्टनर बेडरूम में हमेशा खुश रहे तो अभी से इन चीज़ों का सेवन शुरू कर दो।

1. स्ट्रॉबेरी
कई वैज्ञानिकों की रिसर्च के अनुसार, स्ट्रॉबेरी, चेरी और ब्लूबेरी जैसे फलों में सेक्स ड्राइव बढ़ाने वाले तत्व होते हैं। इनका असर वायग्रा की तरह फ़ौरन नहीं होता लेकिन अधिक मात्रा में इनका सेवन करने से इनका असर घंटों तक रह सकता है।

2. अनार
अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफ़ोर्निया में एक रिसर्च हुई है जिसमें ये साबित हुआ है कि अनार वायग्रा से ज़्यादा आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ा सकता है। रोज़ अनार के जूस का सेवन करें और असर देखें।

3. पाइनएप्पल
पाइनएप्पल यानी अनानास में मैंगनीज़ होता है जो सेक्स के लिए ज़िम्मेदार हार्मोन्स को बढ़ाता है। अनानास मैंगनीज़ का सबसे अच्छा स्रोत है जिसकी कमी से गर्भ धारण करने में भी परेशानी हो सकती है।

4. मिर्च
मिर्च खाने से कुछ ऐसे ज़रूरी रसायन आपके दिल तक पहुंचते हैं जो आपके दिल की धड़कन बढ़ाते हैं। इससे एंडोर्फिन नामक रसायन का बहाव आपके शरीर में बढ़ता है जिससे आपकी सेक्स ड्राइव भी बढ़ती है।

5. चॉकलेट
कभी सोचा है कि चॉकलेट फ्लेवर वाले कंडोम इतने क्यों बिकते हैं? क्योंकि चॉक्लेट और सेक्स का गहरा रिश्ता है। चॉकलेट में दो ज़रूरी केमिकल्स होते हैं, एक phenylethlamin जो शरीर में उत्तेजना बढ़ाता है और दूसरा केमिकल है methylxanthines जिससे डोपामीन का बहाव शरीर में बढ़ता है। इन दोनों रसायनों की वजह से सेक्स ड्राइव में बढ़ोतरी होती है।

6. सेब
वो अंग्रेजी कहावत तो आपने सुनी ही होगी, ‘An Apple a Day, Keeps the Doctor Away’. सेब खाने से आप स्वस्थ तो रहते ही हैं साथ ही सेक्स संबंधी हार्मोन्स भी सक्रिय हो जाते हैं। महिलाओं के लिए सेब काफ़ी लाभदायक है।

7. लौंग
भारत में कई सदियों से मर्दों में सेक्स प्रॉब्लम को ठीक करने के लिए लौंग का उपयोग होता आया है। एक रिसर्च के अनुसार जब चूहों को लौंग का सत्त दिया गया तो उनकी यौन क्रिया में भी बढ़ोतरी हुई।

8. तरबूज़
गर्मियों के मौसम में तरबूज़ खाना किसे अच्छे नहीं लगता, लेकिन एक बात जो आप नहीं जानते होंगे वो ये है कि तरबूज़ में 92 प्रतिशत पानी होता है और बाकी 8 प्रतिशत वो रसायन होते हैं जो आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए ज़रूरी हैं। एक रिसर्च के अनुसार तरबूज़ खाने से आपके शरीर पर वायग्रा जैसा असर हो सकता है।

9. अंडे
सुबह-सुबह अंडे खाने का मतलब रात में आप रहोगे मस्त। अंडों में प्रोटीन की मात्र अधिक होती है जिससे स्टैमिना बढ़ता है, साथ ही कुछ ऐसे रसायन होते हैं जिनसे Erectile Dysfunction जैसी समस्याएं ठीक हो सकती हैं।

10. केसर
हां, केसर होता थोड़ा महंगा है लेकिन ये आपके पेट और आपकी सेक्स लाइफ के लिए बहुत लाभदायक है। इसे आप पानी में 15 मिनट गर्म करके चावल के साथ खा सकते हैं। अब समझ आया कि क्यों सुहागरात की रात, दूध में केसर मिला कर देते हैं!

तो देखा आपने, कैसे ये रोज़मर्रा की खाने की चीज़ें आपकी सेक्स लाइफ़ को हैप्पी रख सकती हैं।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .