Home > State > Bihar > बिहार में ऑनर किलिंग , प्रेमी प्रेमिका की हत्या

बिहार में ऑनर किलिंग , प्रेमी प्रेमिका की हत्या

murder

बिहार- बिहार के गया जिले में एक युवक-युवती की पीट-पीटकर हत्या करने तथा साक्ष्य छुपाने की नीयत से शवों को जला देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इसे सम्मान के नाम पर हत्या का मान जांच शुरू कर दी है। इस मामले में एक महिला को गिरफ्तार भी किया गया है।

पुलिस के अनुसार, जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के कसियाडीह गांव निवासी 35 वर्षीय जयराम मांझी अपनी पत्नी शारदा देवी व तीन बच्चों के साथ एक शादी समारोह में भाग लेने रविवार को अपने ससुराल अमैठा गांव आया था। जयराम पर आरोप है कि वह पड़ोस में रहने वाली 16 वर्षीय युवती परबतिया को लेकर फरार हो गया। दोनों की काफी खोजबीन की गई, लेकिन उनका पता नहीं चला। दोनों को बुधवार को पहाड़पुर स्टेशन के पास युवती के परिजन व ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

ऐसी खबर है कि दोनों को अमैठा गांव लाया गया और दोनों की पिटाई की गई, जिससे उनकी मौत हो गई। साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से उनके शवों को गांव में ही जला दिया गया।

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने गुरुवार को बताया कि जयराम की पत्नी हत्या का कारण प्रेम प्रसंग बता रही है। बताया जा रहा है कि जयराम को अपने ससुराल के पास रहने वाली युवती परबतिया से प्यार हो गया था।

वजीरगंज के थाना प्रभारी प्रभात कुमार शर्मा ने बताया कि जयराम की साली (पत्नी की बहन) सोना कुमारी के बयान के आधार पर हत्या के संबंध एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें युवती के पिता, चाचा, चाची, फुआ सहित 15 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव के अवशेषों को वैज्ञानिक जांच के लिए कब्जे में कर लिया है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। इस मामले में युवती की चाची बेबी देवी को गिरफ्तार किया गया है। एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com