Home > Hot On Web > नेकेड रेस्तरां, जहां मना है कपड़े पहनना

नेकेड रेस्तरां, जहां मना है कपड़े पहनना

जापान का पहला ‘नेकेड रेस्तरां’ (जहां कपड़े पहनना मना होगा) । अगले महीने राजधानी टोक्यो में खुलने जा रहा है, लेकिन बेहद ‘क्रूर’ नियम के साथ। यहां आने वाले मेहमानों को रेस्तरां में घुसने से पहले वज़न करना होगा, और अगर वे ‘ज़्यादा मोटे’ पाए गए, तो उन्हें बाहर निकाल दिया जाएगा।

इंग्लैंड की राजधानी लंदन और ऑस्ट्रेलियाई शहर मेलबर्न में खुले इसी तरह के रेस्तरां के बाद टोक्यो में खुलने जा रहे ‘द अमृत’ में उम्र की भी पाबंदी कड़ाई से लागू की जाएगी। रेस्तरां में सिर्फ 18 से 60 साल की उम्र के बीच के ग्राहकों को प्रवेश दिया जाएगा, और उससे पहले उन्हें अपने कपड़े जमा कराकर रेस्तरां द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले कागज़ के बने अंतवस्त्र पहनने होंगे।

रेस्तरां की वेबसाइट पर दी गई नियमों की लिस्ट के मुताबिक, “अगर आपका वज़न आपके कद के औसत वज़न की तुलना में 15 किलो या उससे ज़्यादा है, तो हम आपसे रिज़र्वेशन कराने में परहेज़ बरतने के लिए कहेंगे।” लिस्ट में यह भी लिखा गया है कि अगर आप दिखने में ज़्यादा वज़नी लगे, तो आपका वज़न नापा भी जा सकता है।

मोटे लोगों को बाहर निकाला जाएगा, बुकिंग की राशि भी नहीं लौटाई जाएगी

वेबसाइट में साफ लिखा है कि जो मेहमान ‘ज़्यादा वज़नदार’ पाए जाएंगे, उन्हें 29 जुलाई को खुलने जा रहे रेस्तरां में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, और उनकी रिज़र्वेशन की राशि भी नहीं लौटाई जाएगी। सभी प्रकार का भुगतान एडवांस में ऑनलाइन बुकिंग पेज के ज़रिये करना होगा।

नियमों की लिस्ट में कहा गया है कि मेहमान छूकर या बात करके ‘दूसरे मेहमानों के लिए परेशानी पैदा न करें।’ इनके अलावा जिन मेहमानों के शरीर पर गोदने (tattoo) होंगे, उन्हें भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

फोन और कैमरे बॉक्स में बंद करवाए जाएंगे

जिन मेहमानों को प्रवेश दिया जाएगा। उनसे अपने मोबाइल फोन और कैमरों को मेज पर बने बॉक्स में ही बंद कर देने के लिए कहा जाएगा।

मेहमानों को उन टिकटों के लिए लगभग 80,000 येन (750 अमेरिकी डॉलर) खर्च करने होंगे, जिनके तहत वे जी-स्ट्रिंग पहने गठीले वेटरों द्वारा परोसा गया भोजन कर सकेंगे, और पुरुष मॉडलों का डान्स शो भी देख सकेंगे।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .