खंडवा पालिक निगम न्यूज़, Khandwa News in Hindi - Tez News
Home > India News > क्या ऐसे बनेगा स्वच्छता में खंडवा नंबर 1 ?

क्या ऐसे बनेगा स्वच्छता में खंडवा नंबर 1 ?

khandwa-cleanest-citiesखंडवा- स्वछता सर्वेक्षण 2017 में नम्बर वन बनने के लिए प्रदेश के सभी नगर पालिक निगम और नगर परिषदों में होड़ सी लगी हुई हैं। खंडवा नगर पालिक निगम भी इस दौड़ में शामिल हैं। 5 जनवरी को पुरे खंडवा शहर में स्वच्छता को लेकर अभियान भी चलाया गया। जिसमें जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारियों से लेकर आमजन ने अपने अपने तरीके से सहयोग दिया। पर निगम कितना साफ और स्वच्छ हैं इस बात का अंदाजा आप निगम परिसर में जा कर ही लगा सकते हैं।

मन की बात में मोदी ने किया खंडवा बैंक मैनेजर का जिक्र

खंडवा में पिछले दिनों स्वच्छता के लिए वृहद स्तर पर अभियान चलाया गया। लोग खण्डवा को साफ और स्वच्छ बनाने सड़कों, गलियों, मोहल्लों में निकले और अपने अपने तरीके से इस महाअभियान में सहभागी बने। लेकिन स्वच्छता का संदेश देने वाला निगम ही स्वच्छ नहीं है। निगम की दीवारों पर पान गुटखे के थूक के निशान तो आम बात है। सफाई भी सिर्फ मुख्य परिसर और उसमें बने ग्राउंड में ही नजर आती है। निगम परिसर में बने नए परिसर में जैसे ही आप सीढ़ियों से ऊपर की और जाने लगेंगे आप को गंदगी साफ नजर आने लगेंगी। इतना ही नहीं इसी परिसर में नगर उदय से भारत उदय का कार्यालय भी बनाया गया है।

खंडवा जेल से क्यों भागे थे सिमी आतंकी, हुआ खुलासा

यही से दिया था स्वछता का संदेश
निगम में बने नए परिसर के मंच से ही स्थानीय नेता, मंत्री, और कलेक्टर ने स्वच्छता का संदेश देते हुए सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई थी। लोगों ने तो स्वच्छता को अपनाते हुए अपने आसपास साफ सफाई रखना शुरू कर दिया है लेकिन निगम के कर्मचारी अभी तक निगम को ही स्वच्छ रखने में नाकाम नजर आ रहे है।

खंडवा पुलिस अधीक्षक ने सिंधु को समर्पित किया ये भवन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भी की थी साफ सफाई
5 जनवरी को चलाये गए स्वच्छता के महाअभियान की शुरुआत नगर निगम चौराहा से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और स्थानीय संसद नंदकुमार सिंह चौहान ने की थी। आप को बता दे निगम का यह नया परिसर ठीक पीछे ही हैं। पर इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

खंडवा : मयंक श्रीवंश 49 लाख के पैकेज पर अमेरिका में

इनका कहना
हमने स्वच्छता के लिए अभियान चला कर लोगों को जागृत किया है। रोज सफाई के लिए लोगों को बताया जा रहा है। आप ने मुझे बताया में उसे दिखवा लेता हूँ। किसी ने अभी कोई गंदगी की होंगी। हमने निगम बिल्डिंग को भी साफ करवाया है।
:- सुभाष कोठारी महापौर नगर पालिक खंडवा

रिपोर्ट @ टीम तेज़ न्यूज़ नेटवर्क




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com