Home > Adult > गलत ब्रा चयन से बचने के आसान टिप्स

गलत ब्रा चयन से बचने के आसान टिप्स

large_boobs_braगलत ब्रा पहनने से बहुत सी स्वास्थ्य समस्या का सामना करना पड़ सकता है जिसमें ब्रा एरिया की त्वचा संबंधी समस्याओं से लेकर ब्रेस्ट कैंसर तक गंभीर समस्याएं शामिल हैं। हर महिला को ब्रा का सही चुनाव करना जरूरी होता है अगर आप अपने शरीर की बनावट के अनुसार ब्रा नहीं पहनती है तो कई समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। ब्रा को पहनने पर आपको घुटन या असुविधा महसूस होती है तो आपको अपने ब्रा को बदलने के बारे में सोचना चाहिए।

एक सही ब्रा आपको आरामदायक महसूस कराता है। ऐसे ब्रा को पहने पर आपको जकड़न या निशानों का सामना नहीं करना पडता। यदि आपने नासमझी में अपने लिए एक गलत ब्रा का चयन कर लिया है और अब उससे होने वाली समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सुझावों को आजमाएं।

हल्दी
कई घरेलू नुस्खों में इस्तेमाल होने वाली हल्दी को रैश्स से छुटकारा पाने के लिए आज़माया जा सकता है। हल्दी का लेप आपकी त्वचा को गौरा करने का काम करेंगा।

एलोवेरा
एलोवेरा की ठंडक आपको ब्रा से होने वाली जलन या चुभन से राहत दिलाएगी। रात में सोते वक्त अपनी त्वचा पर एलोवेरा लगाएं और सुबह तक इसकी ठंडक आपना जादू बिखेर चुकी होगी।

चेस्‍ट की स्क्रबिंग करें
रैश्स के कारण आपकी त्वचा काली पड सकती है। छाती पर ऐसे दाग भद्दे नज़र आते हैं। इन से छुटकारा पाने के लिए किसी स्क्रब से अपनी छाती की स्क्रबिंग करें। स्क्रब आपकी छाती पर जमे डेड स्किन को आसानी से निकाल देता है।

पेट्रोलियम जेली लगाएं
पेट्रोलियम जेली आपकी त्वचा को मुलायम बनाती है। इसे शरीर के उस हिस्से पर लगाएं जहां इलास्टिक आपको अधिक तंग महसूस होता है। पेट्रोलियम जेली त्वचा की नमी बनाए रखती है तथा आपकी त्वचा पर रैश्स भी नहीं होते।

स्ट्रैप को ढीला करें
ब्रा की स्ट्रैप इलास्टिक की बनी होती हैं। इन्हें आवश्यकता अनुसार ढीला करें ताकि ये आपकी त्वचा पर कोई निशान ना छोड सकें। यह ब्रा के निशानों से छुटकारा पाने का सरल तरीका है।

मोइस्चराइज करें
स्क्रबिंग के बाद अपनी त्वचा पर मोइस्चराइज़र लगाएं। मोइस्चराइज़र आपकी त्वचा को मुलायम बनाता है। ऐसे करके आप रैश्स को होने से रोकते हैं।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com