अब बिना इंटरनेट के चला सकेंगे WhatsApp: जानिए कैसे - Tez News
Home > Gadgets > अब बिना इंटरनेट के चला सकेंगे WhatsApp: जानिए कैसे

अब बिना इंटरनेट के चला सकेंगे WhatsApp: जानिए कैसे

WhatsApp

WhatsApp

इंस्‍टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्‍स सप्प ऐप आज रोजाना की जिंदगी का हिस्सा बन गया है। मान लीजिए किसी दिन आपका डेटा पैक ख़त्म हो गया हो तो आप इंटरनेट कनेक्शन के बिना व्हाट्सप्प ऐप नहीं चला पाते हैं। लेकिन अब आपको यह टेंशन नहीं रहेगा। बिना इंटरनेट कनेक्‍शन भी आप व्हाट्सप्प ऐप चैट कर सकते हैं। आप भारत ही नहीं बल्कि विश्व के किसी भी देश में चला जाएं, आप व्हाट्सप्प ऐप चला सकते हैं, फिर चाहे इंटरनेट काम करे या न करे। वास्तव में बिना इंटरनेट व्हाट्सएप चलाने के लिए आपको चैट सिम का उपयोग करना होगा।

ये है चैट सिम
चैट सिम एक सिम कार्ड है जिसके जरिए आप बिना इंटरनेट कनेक्‍शन दिल खोलकर चैटिंग कर सकते हैं। इससे आप बिना इंटरनेट के सभी चैट एप्लिकेशन जैसे व्‍हाट्स ऐप, वीचैट, मैसेंजर और हाइक आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं। चैट सिम दुनिया के 150 देशों में उपलब्‍ध है। इनमें भारत भी शामिल है।

इस सिम के लिए आपको 900 रुपए सालाना चुकाने होंगे। इसमें आप अनलिमिटेड टैक्स्ट मैसेज भेज और रिसीव कर सकते हैं। लेकिन चैट के अलावा दूसरी सेवाओं का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। भारत में चैट सिम स्‍टोर पर उपलब्‍ध नहीं है इसलिए आपको ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा।

ऐसे करता है काम
चैट सिम जैसे ही फोन में लगाते हैं वैसा ही यह लोकल नेटवर्क ऑपरेटर्स को सर्च कर डाटा से कनेक्ट हो जाता है। सिम कार्ड लगते ही आस पास उपलब्ध सबसे बेस्ट नेटवर्क को मुहैया करता है। कनेक्ट होते ही आप चैट शुरु कर सकते हैं। चैट सिम का उपयोग करते ही आप सभी तरह के चैट एप्लिकेशन का उपयोग बिना इंटरनेट कर सकते हैं। जू में बच्‍चे पर शेर ने बोल दिया हमला, कैमरे में कैद हुआ वाकया

बस ये है कमी
चैट सिम में एक बड़ी कमी यह है कि चैटिंग तो दिल खोलकर कर सकते हैं लेकिन फोटो और वीडियो शेयर नहीं कर सकते हैं।


loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com