ह्यूमन ट्रैफिकिंग और सैक्स रैकेट का भंडाफोड़ - www.teznews.com
Home > India > ह्यूमन ट्रैफिकिंग और सैक्स रैकेट का भंडाफोड़

ह्यूमन ट्रैफिकिंग और सैक्स रैकेट का भंडाफोड़

Human trafficking and sex racket busted in pratapgarh uttar pradesh

Human trafficking and sex racket busted in pratapgarh uttar pradesh

प्रतापगढ़- अच्छी नौकरी के बाद शादी कराने का झांसा देकर दसवी की छात्रा को बहलाफुसला कर जिस्म फरोशी के धंधे में धकेलने का मामला सामने आने के बाद ज्ञात हुआ कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में इन दिनों ह्यूमन ट्रैफिकिंग के जरिए किशोरियों की खरीद फरोख्त का धंधा जोरो पर है ! नतीज़न जनपद से गायब दो दर्ज़न से अधिक किशोरियों का अभी तक कोई सुराख नहीं लग पाया ! जिससे सेक्स रैकेट गिरोह पूरी तरह से सक्रीय नज़र आ रहा है ।

दरअसल मामला संग्रामगढ़ कोतवाली के पूरे बाबा गाँव का है ! जहाँ अच्छी नौकरी के बाद शादी कराने का झांसा देकर दसवी की छात्रा को बहला फुसलाकर ले जा रहा एक सेक्स रैकेट ग्रामीणो के हाथ लग गया ! जिसकी गिरफ्त से छात्रा को छुड़ाने के बाद ग्रामीणो ने जमकर पिटाई किया और पुलिस को सौंप दिया । पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कर लिया है ।

गिरफ्तार में आये संचालक सुरेश पंडित और संचालिका ममता वर्मा कानपूर की रहने वाली है जिनके पास से एक डायरी मिली है जिसमे अब तक सैकड़ो लड़कियों का नाम और मोबाइल नंबर है जिसकी पुलिस तफडीस कर रही है । पकड़ी गई महिला को जब आज पुलिस मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लायी तो महिला कान्सेटबल को झांसा देकर भागने लगी लेकिन कुछ दूरी पर उसका पैर नाले में फंश गया और वह गिर पड़ी जिसके बाद सब इंस्पेक्टर की निगरानी में पहुंची महिला कान्सेटबल उसे दुबारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

इस मामले में ज्ञात हुआ कि कुंडा कोतवाली के पुरे बाबा गांव की रहने वाली दसवी की छात्रा की दोस्ती फोन से कानपूर की रहने वाली एक सेक्स रैकेट संचालिका से हो गयी और धीरे धीरे संचालिका ने छात्रा को सरकारी जॉब कर रहे अपने भाई के साथ शादी कराने का झांसा दिया ! जिसकी जानकरी सिर्फ छात्रा की चार सहेलियों के सिवा किसी और को नहीं थी ।

छात्रा और सेक्स रैकेट संचालिका ममता से हुई डील के बाद कल कानपूर की रहने वाली ममता अपने एक साथी सुरेश पंडित के साथ कुंडा पहुंचकर छात्रा की लोकेसन लिया और हरिश्चंद्र इंटर कालेज में पहुँच गए ! जहाँ वह परीक्षा दे रही थी । स्कूल से निकलकर जब छात्रा ,ममता और सुरेश के साथ जाने लगी तभी स्कूल के अध्यापको ने यह सब देख लिया ! अध्यापक ने मामला संदिग्ध समझकर पूछताछ शुरू करते हुए छात्रा के परिजनों को सूचना दिए ।

मौके पर पहुंचे परिजन जब ऐसी किसी भी जानकारी से इंकार कर दिया तो पहले ग्रामीणो ने पकडे गए ममता और सुरेश की पिटाई की और इन्हे पुलिस को सौंप दिया । मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर ममता और सुरेश पंडित के खिलाफ आई पी सी की धारा 363,366,369,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज़ कर जेल भेज दिया और ममता के पास मिली डायरी की जांच में जुट गयी है ।




रिपोर्ट- हर्ष मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com