Home > State > Delhi > आतंकी फंडिंग : NIA करेगी आज मीरवाइज से पूछताछ

आतंकी फंडिंग : NIA करेगी आज मीरवाइज से पूछताछ

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर की हुर्रियत पार्टी के चेयरमैन मीरवाइज फारूक आज दिल्ली में एनआईए के सामने पेश होंगें। एनआईए की पूछताछ में शामिल होने के लिए मीरवाइज श्रीनगर से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। मीरवाइज के खिलाफ आतंकी फंडिंग का कथित मामला दर्ज है, इसी मामले में एनआईए उनसे पूछताछ करेगी। अलगाववादी समूहों की फंडिंग के आरोप में मीरवाईज समेत कई अलगाववादी नेताओँ के ठिकानों पर एनआईए ने 26 फरवरी को तलाशी ली थी।

हुर्रित नेता मीरवाइज और सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नसीम गिलानी को टेटर फंडिंग मामले में एनआईए ने नोटिस भेजा था, जिसमे उन्हें पूछताछ में शामिल होने के लिए तलब किया गया था। एनआईए के दल ने पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर मीरवाईज, नसीम गिलानी और तमाम अलगाववादी नेताओं के घर की तलाशी ली थी। जिसमे तहरीक ए हुर्रियत के अध्यक्ष अशरफ सहराई भी शामिल थे।

एनआईए ने जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के नेता यासीन मलिक, शबीर शाह, जफर भट और मसरत आलम के घरों की भी तलाशी ली थी, जिसके बाद इन तमाम नेताओं को जेल भेज दिया गया था, हालांकि मीरवाइज और सहराई को जेल नहीं भेजा गया था। एनआईए की जांच में उन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही है जिन लोगों ने आतंकी फंडिंग की, सुरक्षाबलों पर पथरवार किया, स्कूल, सरकारी संस्थानों को नुकसान पहुंचाया।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com