Home > India > हुसैनीवाला बॉर्डर पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने जाएंगे पीएम

हुसैनीवाला बॉर्डर पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने जाएंगे पीएम

National_Martyrs_Memorial_Hussainiwala_closeupफिरोजपुर – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय हुसैनीवाला बॉर्डर स्थित शहीदी स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे। उनकी सुरक्षा के लिए पंजाब भर से पुलिस बुलाई गई है।

पुलिस, बीएसएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी हुसैनीवाला बॉर्डर पर तैनात हैं। शहीदी स्मारक को सुरक्षा एजेंसियों ने चारों तरफ से घेरा हुआ है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहीदों को श्रद्धांजलि देकर अमृतसर रवाना होंगे। उसके बाद ही आम लोगों के लिए शहीदी स्मारक खुलेगा। उससे पहले कोई भी व्यक्ति स्मारक में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

मोदी फिरोजपुर कब पहुंचेंगे और कब श्रद्धांजलि देंगे, सुरक्षा के मद्देनजर इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। शाम को अमृतसर में मोदी श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकेंगे। उसके बाद वे जलियांवाला बाग और श्री दुर्ग्याणा मंदिर भी जाएंगे।

पीएम के आने के मद्देनजर हेलीकाप्टर से भी हुसैनीवाला बॉर्डर पर होने वाली प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। बीएसएफ की सभी निगरानी चौकियों पर जवान आधुनिक यंत्रों से जीरो लाइन के उस पार नजर रखे हुए हैं।

रविवार को शहीदी स्मारक के आसपास और स्मारक में उन्हीं लोगों को जाने दिया जा रहा था, जिनके नामों की सूची सुरक्षा एजेंसियों के पास है। हुसैनीवाला बॉर्डर पर आने वाले लोगों की संख्या से ज्यादा पुलिस और सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

शहीद भगत सिंह के जन्म स्थान खटकड़कलां में रेल मंत्री सुरेश प्रभु, डिप्टी सीएम सुखबीर बादल, कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल और सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद प्रभु श्री आनंदपुर साहिब में आनंदपुर से फिरोजपुर के लिए चलने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com