जश्ने ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में दिया स्वच्छता का संदेश - Tez News
Home > India News > जश्ने ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में दिया स्वच्छता का संदेश

जश्ने ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में दिया स्वच्छता का संदेश

hygiene-message-in-jashn-e-eid-e-milad-un-nabi-juloos-at-khandwaखण्डवा – विगत वर्षों की तरह ही इस वर्ष भी शहर में मुस्लिम समाज जनों द्वारा इस्लाम के अंतिम पैग़म्बर के जन्मदिवस [ईद मिलादुन्नबी] पर परम्परागत तरीके से जुलुस निकाला गया । जुलुस में बड़ी संख्या में समाज के हर वर्ग एवं आयु के व्यक्तियों ने शामिल होकर जश्ने विलादत मनाते हुए गली चौराहों को सजाया एवं प्रसाद वितरण किया । मुस्लिम सामज के अंतिम पैग़म्बर की शिक्षाओं के अनुरूप ही पैग़ाम ए इंसानियत (मानवता का संदेश) ग्रुप के सदस्यों ने जिनमे समाज के स्टूडेंट, व्यापारी, समाजसेवी, डॉक्टर्स, एवं पत्रकार आदि थे सभी ने मिलकर विगत वर्षों की तरह ही सफाई अभियान चलाया ।

पैग़ाम ए इंसानियत के इस आयोजन के अध्यक्ष शेख शकील ने बताया कि जुलुस मार्ग पर प्रसाद वितरण एवं स्वागत किया जाता है जिससे होने वाले कचरे की गंदगी को साफ़ करने का बीड़ा “पैग़ाम ए इंसानियत ग्रुप” के सदस्यों ने उठाया हुआ है। प्रतिवर्ष ग्रुप के सदस्य जुलुस के अंतिम छोर पर चलते हुए सभी को पाकीज़गी (स्वच्छता) का संदेश देते हुए अपने हाथों में ग्लब्स पहन कर बड़े बड़े कैरी बैग एवं डस्टबिन साथ लेकर कचरा कलेक्शन करते हुए चलते हैं ।

ग्रुप के निशात सिद्दीकी ने बताया कि हातमपुरा चौक से सफाई अभियान की शुरुआत की गई जो तीन पुलिया, रेल्वे स्टेशन, बांम्बे बाजार, घण्टाघर चौक होते हुए जुलुस की समाप्ति तक जारी रही। श्री सिद्दीकी ने बताया कि नगर निगम चौक पर महापौर सुभाष कोठारी द्वारा ग्रुप के सदस्यों का इस सराहनीय कार्य हेतु हाथ जोड़कर अभिवादन किया एवं शहर को स्वछता का सन्देश देने पर धन्यवाद दिया । ग्रुप के सदस्य सफाई करते हुए जलेबी चौक पहुंचे जहां नवागत पुलिस अधीक्षक महोदय श्री नवनीत भसीन एवं जिला कलेक्टर महोदया श्रीमती स्वाति मीणा नाईक तथा उपस्थित स्टॉफ ने सफाई कार्य कर रहे ग्रुप के सदस्यों का हाथ लहराकर एवं तालियों से अभिवादन किया जिसके पश्चात् पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर महोदया ने सदस्यों से साथ मुलाकात करते हुए शहर हित के इस कार्य के लिए उनकी सराहना भी की ।

पैग़ाम ए इंसानियत के उपाध्यक्ष सदाक़त पठान ने शहर को स्वच्छ रखने और इस कार्य में शामिल होने वाले ग्रुप के सदस्यों तस्लीम शब्बीर, परवेज अहमद खान, डॉक्टर आगा खान, डॉक्टर जर्रार खान, शेख़ रेहान, नासिर हुसैन, इमरान कुरैशी, इरफ़ान पठान, रईस अजिजी, भुरू खान, फारुख खान, फरहाज़ खान, जावेद कुरैशी, हय्यु कुरैशी, जमील चौहान, मोहम्मद आमीन, शेख मुख्त्यार, मोहम्मद सद्दाम, शेख शाकिर सहित अन्य लोगों का आभार व्यक्त किया। इस आशय की जानकारी ग्रुप के प्रवक्ता इस्माईल खान ने दी।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com