Home > India News > मैं मोदी को भी संत मानती हूं- राधे मां

मैं मोदी को भी संत मानती हूं- राधे मां

पंचकूला की सीबीआई अदालत द्वारा डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्‍कार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी। सिर्फ पंचकूला में ही 28 लोगों की जान डेरा समर्थकों की हिंसा में चली गई, वहीं सिरसा में तीन लोग मारे गए। कुल 37 लोगों की मौत हो चुकी है।

हिंसा की घटनाएं दिल्‍ली, नोएडा और गाजियाबाद में भी हुईं, जहां कथित तौर पर डेरा समर्थकों ने खाली बसों और ट्रेन के डिब्‍बों में आग लगा दी। हरियाणा व दिल्‍ली के कई इलाकों में धारा 144 लगाई गई। उत्‍तराखंड के नैनीताल में भी धारा 144 लागू की गई।

यूपी के बागपत व गाजियाबाद में बीते शनिवार को एहतियातन स्‍कूल बंद कर दिए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शुक्रवार को एक ट्वीट में हिंसा की निंदा करते हुए कहा था कि कानून-व्‍यवस्‍था पर करीब से नजर रखी जा रही है। पंजाब व हरियाणा के मुख्यमंत्रियों अमरिंदर सिंह व मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अमरिंदर सिंह व खट्टर से बातचीत कर कानून व व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मदद का भरोसा दिया। दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। ऐसे में अब डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम पर राधे मां ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि जिनके घर कांच के हैं चोट उन्हें लगी है, मेरा घर तो पत्थर का है। हालांकि इस दौरान सीधे तौर उन्होंने राम रहीम पर टिप्पणी नहीं की। ना पंचकूला में फैली हिंसा पर कोई बयान दिया। इंडिया टुडे की खबर के अनुसार जब राधे मा से पूछा गया कि क्या अब बाबाओं के खिलाफ देश में गुस्सा पनप रहा है।

इसी लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है? जिसका जवाब देते हुए राधे मां ने कहा, ‘मैं तो प्रधामंत्री को भी एक संत मानती हूं। इसलिए मोदी जी जो फैसला लेंगे वो एकदम सही होगा।’
इस दौरान राधे मां से कुछ सवाल पूछे गए जो इस प्रकार हैं।

सवाल: गुरमीत राम रहीम को रेप के आरोप में दोषी मानकर जेल भेजा गया है, आप क्या कहेंगी?
जवाब: ममता में, करुणा में मैं मां हूं। ना संत ना गुरु लेकिन सभी गुरु-संतों की इज्जत करती हूं। धर्मगुरुओं पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी, मैं सबका सम्मान करती हूं।

सवाल: बावजूद इसके धर्मगुरु जेल जा रहे हैं?
जवाब: जिसके घर कांच के हैं, उनको चोट लगी। उनके लिए कुछ नहीं कहूंगी। मेरा घर पत्थर है। इसलिए मुझे कुछ नहीं कहना।

सवाल: बाबा गुरमीत के अनुयायियों ने उत्पात मचाया, काफी नुकसान हुआ, लोग मारे गए, ऐसे भक्तों को क्या कहेंगी?
जवाब: नो कमेंट्स। मैं अपने शिव जी से प्यार करती हूं। मां हूं, मुझे मेरा घर बचाना है।

सवाल: अनुयायियों को कुछ कहना चाहेंगी?
जवाब: उन्हें कुछ नहीं कहना।

सवाल: देश में क्या बाबाओं के खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया है, एक के बाद एक जेल जा रहे हैं?
जवाब: ये मोदी जी की सरकार है। वो बहुत समझदार हैं। मैं उन्हें संत मानती है। वो जो निर्णय लेंगे, एकदम सही लेंगे।

सवाल: आपको लेकर भी काफी विवाद रहा है?
जवाब: मुझे संसार से बहुत प्यार है। मेरे लिए शिव से बड़ा कोई नहीं है। मेरे बच्चे मुझे बहुत प्यार करते हैं।

सवाल: हरियाणा में काफी लोग मर गए, आप कुछ कहेंगी?
जवाब: मैं कुछ नहीं सोचती, मैं अपने में मस्त रहती हूं।

सवाल: लेकिन राधे मां काफी लोग मारे गए हैं?
जवाब: मैं कुछ नहीं सोचती, ये ईश्वर की लीला है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .