ajinkya-rahane

अजिंक्य रहाणे ने स्वीकारा कि उनका सबसे बड़ा सपना सिर्फ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनना नहीं, बल्कि सभी प्रारूपों में भारत का सबसे बड़ा मैच विनर बनने का है।

जहां अन्य क्रिकेटर्स का सपना सचिन तेंडुलकर, राहुल द्रविड़ या वीवीएस लक्ष्मण जैसा खिलाड़ी बनने का होता है, वहीं रहाणे ने अपने लिए कुछ और ही सोच रखा है। इसके लिए उन्होंने ऐसी योजना बना रखी है ताकि बिना किसी अतिरिक्त दबाव के वे अपने इस लक्ष्य को हासिल कर सके।

रहाणे ने कहा- इस तरह के लक्ष्य को हासिल करने के लिए सकारात्मक सबसे ज्यादा जरूरी है। यदि आप नकारात्मक बातें सोचेंगे तो नकारात्मकता ही हावी होगी। हमारी सोच बहुत शक्तिशाली होती है, इसलिए हमें बड़ी सोच रखते हुए ध्यान केंद्रित कर लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत करना चाहिए।

उन्होंने कहा- मैं अपना ध्यान इस बात पर केंद्रित करता हूं कि टीम को मुझसे क्या उम्मीद है। जब मैं अपने कंफर्ट झोन से बाहर होता हूं तो इस चुनौती से मुझे ज्यादा खुशी मिलती है। यहीं वजह है कि मैं कप्तान द्वारा कहे जाने के बाद किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हो जाता हूं।

फिर चाहे वह पांचवां क्रम हो या तीसरा। पिछले दिनों राहुल द्रविड़ ने रहाणे की तारीफ करते हुए कहा था कि रन बनाने के मामले में वे भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। उनके प्रदर्शन में लगातार सुधार होता नजर आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here