मै अकेला जाऊंगा कौन रोक सकता है, सिंधिया हिरासत में - Tez News
Home > India News > मै अकेला जाऊंगा कौन रोक सकता है, सिंधिया हिरासत में

मै अकेला जाऊंगा कौन रोक सकता है, सिंधिया हिरासत में

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में किसान आंदोलन में पिछले हफ्ते 6 किसान पुलिस फायरिंग में मारे गए थे। मृतक किसानों के परिवार से मिलने के लिए कई नेता मंदसौर पहुंचे रहे हैं। पिछले दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और गुना से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंदसौर पीड़ित परिवार से मिलने आ रहे थे। पुलिस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को हिरासत में ले लिया है।

सिंधिया के खिलाफ धारा 151 में कार्रवाई की गई है। इससे पहले सिंधिया को समर्थकों के साथ मंदसौर में प्रवेश करने से पहले ढोढर में पुलिस ने रोका था। इस दौरान कांग्रेस नेता ने कहा, “धारा 144 लगा है तो मैंने पुलिस को कहा है कि अकेला जाऊंगा। कौन रोक सकता है अगर एक इंसान अकेले जाना चाहता है?” सिंधिया से पहले पुलिस ने हार्दिक पटेल को हिरासत में लिया था।

बता दें कि मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में मंदसौर में 5 किसान मारे गए थे। जिसके बाद किसान उग्र हो गए थे। किसानों ने विरोध में 100 से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। यही नहीं एक पुलिस थाने को भी फूंक दिया था। बाद में एक और घायल किसान की मौत हो गई थी। जिसके बाद राजनीतिक दलों के आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था। सिंधिया के अलावा गुजरात के पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल भी पीड़ित परिवार से मिलने मंगलवार को मंदसौर जा रहे थे। हालांकि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में रिहा कर दिया गया।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com