Home > State > Delhi > एयरफोर्स ऑफिसर ने किया सुसाइड

एयरफोर्स ऑफिसर ने किया सुसाइड

suicideनई दिल्ली- इंडियन एयरफोर्स ने अपने एक ऑफिसर के सुसाइड के मामले की जांच शुरू कर दी है। विंग कमांडर राजेश तिवारी को खराब फायरिंग स्किल्स के लिए वेस्टर्न एयर कमांड चीफ एयर मार्शल एसबी देव फटकारा था। कथित तौर पर इसी के चलते उन्होंने अगले दिन उसने अपनी सरकारी गाड़ी में आत्महत्या कर ली थी। हालांकि, एसबी देव ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है।

मामला बीते हफ्ते का है. घटना सिरसा एयरफोर्स स्टेशन की है जो कि सुखोई 30-फाइटर्स का ठिकाना है। एयरफोर्स के एक अधिकारी ने बताया कि 25 अक्टूबर को यकायक कुछ अधिकारियों को सि‍क्योरिटी ड्रील के लिए रैंडम तरीके से चुन लिया गया। इसी दौरान जब राजेश तिवारी को सबके सामने फटकारा गया तो उसे काफी दुख पहुंचा और डिस्टर्ब हो गया।

एयरफोर्स के सूत्रों के मुताबिक, तिवारी की मौत के हालात की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी शुरू कर दी गई है। उधर, एयर मार्शल की डांट एयरफोर्स सर्कल में चर्चा का विषय बन गई है। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में एसबी देव ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलती नहीं की। उन्होंने कहा कि अच्छी सर्विस इस प्रोफेशन की जरूरत है न कि उनकी अपनी इच्छा. उन्होंने कहा कि फाइटर पायलट के तौर पर उनसे आक्रामक होने की अपेक्षा की जाती है, लेकिन उस दिन वे आक्रामक भी नहीं थे। तिवारी से ससुर ने कहा है कि जरूरी हुआ तो वे इस मामले में बाद में बात करेंगे। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com