Home > State > Bihar > पेपर लीक: BSSC के अध्यक्ष आईएएस अधिकारी गिरफ्तार

पेपर लीक: BSSC के अध्यक्ष आईएएस अधिकारी गिरफ्तार

पटना- बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) के लिपिक संवर्ग की गत पांच फरवरी को आयोजित परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने बीएसएससी के अध्यक्ष और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी सुधीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

लर्न इंग्लिश क्विकली मोबाइल एप्प

पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैयर हसनैन खान ने बताया कि एसआईटी ने उक्त मामले में ठोस सबूत के आधार पर बीएसएससी अध्यक्ष सुधीर कुमार और चार अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुधीर कुमार को पड़ोसी राज्य झारखंड से गिरफ्तार किया गया है और पकडे गए चार अन्य लोगों में उनका भांजा और भतीजा भी शामिल हैं।

दुनिया का सबसे महंगा एंड्रॉइड स्मार्टफोन !

आइएएस एसोसिएशन कर रहा विरोध
इस बीच आईएएस एसोसिएशन ने सुधीर कुमार की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए मामले की निष्पक्ष जांच के लिए इसे सीबीआई को सौंपे जाने की मांग की है और आज शाम एसोसिएशन का एक शिष्टमंडल उनकी शीघ्र रिहाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने वाला है।

WhatsApp के इस वायरस से सुरक्षा एजैंसियां अलर्ट

उल्लेखनीय है कि गत 6 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह और पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर को मामले की जांच करने का निर्देश दिया था जिसके बाद पुलिस महानिदेशक की जांच रिपोर्ट और मुख्य सचिव की अनुशंसा पर गत आठ फरवरी को मुख्यमंत्री ने इस परीक्षा के रद्द किए जाने की घोषणा कर दी थी।

ऑनलाइन टिकिट बुकिंग के लिए कैसे करें IRCTC App का इस्तेमाल ?

इस मामले की जांच के लिए पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज के नेतृत्व गठित एसआईटी ने गत आठ फरवरी की शाम को ही बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में पटना स्थित बेउर जेल भेज दिया था। इस मामले में आज सुधीर कुमार और चार अन्य की गिरफ्तारी के साथ एसआईटी द्वारा दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com