Home > Sports > Cricket > ग्लव्स बलिदान बैज पर धोनी का बड़ा बयान

ग्लव्स बलिदान बैज पर धोनी का बड़ा बयान


ग्लव्स पर बलिदान बैज को लेकर विवाद में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि, अगर मेरे इस तरह के ग्लव्स पहनने से ICC के नियमों का उल्लंघन होता है तो वे वर्ल्ड कप में बलिदान ग्लव्स नहीं पहनेंगे।

धोनी ने कहा कि, ‘अगर उनके बलिदान ग्लव्स पहनने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की रूल बुक के किसी प्रावधान का उल्लंघन होता है तो वे खुशी-खुशी इन ग्लव्स को उतार देंगे।’ इसके अलावा बीसीसीआई के प्रशासक समिति के प्रमुख विनोद राय ने भी कहा है कि वो आईसीसी के नियमों के खिलाफ नहीं जाएंगे, जो भी आईसीसी के नियम होंगे उनके तहत ही बीसीसीआई अपना फैसला करेगी।


बता दें कि विश्वकप के अपने पहले मैच, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने अपने विकेटकीपिंग ग्लव्स पर बलिदान बैज का लोगों लगाया था। जिसके बाद गुरुवार को आईसीसी ने बीसीसीआई से अपील की धोनी अपने दस्तानों पर से बलिदान बैज का लोगों हटाकर अगले मैच में उतरे, जिसके बाद से पूरे देश में हंगामा मच गया था।


इसको लेकर आईसीसी का कहना है कि धोनी का अपने ग्लव्स पर बलिदान बैज लगाना उसके नियमों के विरुद्ध है। दरअसल आईसीसी के नियम के मुताबिक, ‘आईसीसी के कपड़ों या अन्य वस्तुओं पर अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान राजनीति, धर्म या नस्लभेद आदि का संदेश अंकित नहीं होना चाहिए।’

आईसीसी को बीसीसीआई ने एक पत्र भी लिखा था जिसमें मांग की थी कि धोनी को बलिदान बैज के साथ खेलने की अनुमति दी जाय। जिसके जवाब में ICC ने शुक्रवार को देर रात इस मांग को खारिज करते हुए अपने बयान में कहा, “आईसीसी टूर्नामेंट्स के नियम किसी भी तरह के व्यक्तिगत संदेश और लोगो को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैचों में किसी भी वस्तु अथवा कपड़ों पर लिखने या चिपकाने की अनुमति नहीं देते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए वह लोगो धारण करना नियमों के खिलाफ है।”

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com