Home > Sports > Cricket > ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया के इन टीमों से होंगे मुकाबले

ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया के इन टीमों से होंगे मुकाबले

ICC World Cup 2019 schedule: इंग्लैंड में होने वर्ल्डकप 2019 के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है। 30 मई से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा। ये मैच ओवल में खेला जाएगा।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगा। टीम इंडिया वर्ल्डकप 2019 में पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी और अपने नौ राउंड रॉबिन लीग मैचों को छह अलग-अलग स्थलों पर खेलेगी।

भारतीय टीम साउथेम्प्टन (दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान), बर्मिंघम (इंग्लैंड और बांग्लादेश) और मैनचेस्टर (पाकिस्तान और वेस्टइंडीज) में दो-दो मैच जबकि ओवल (ऑस्ट्रेलिया), नॉटिंघम (न्यूजीलैंड) और लीड्स (श्रीलंका) में एक-एक मैच खेलेगी।

टीम इंडिया के वर्ल्डकप 2019 में इन टीमों से होंगे मुकाबले
5 जून : दक्षिण अफ्रीका (साउथेम्प्टन)
9 जून : ऑस्ट्रेलिया ( ओवल )
13 जून : न्यूजीलैंड ( नॉटिंघम )
16 जून : पाकिस्तान (मैनचेस्टर)
22 जून : अफगानिस्तान (साउथेम्प्टन)
27 जून : वेस्टइंडीज (मैनचेस्टर)
30 जून : इंग्लैंड (बर्मिंघम)
दो जुलाई : बांग्लादेश (बर्मिंघम)
छह जुलाई : श्रीलंका (लीड्स)
नौ जुलाई : पहला सेमीफाइनल (मैनचेस्टर)
11 जुलाई : दूसरा सेमीफाइनल (बर्मिंघम)
14 जुलाई : फाइनल (लॉर्ड्स)

भारतीय क्रिकेट टीम 2019 एकदिवसीय विश्व कप में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और अपने 9 राउंड रॉबिन लीग मैचों को 6 अलग-अलग स्थलों पर खेलेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 16 जून को होगा। यह मैच मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस बार भारतीय टीम साउथेम्प्टन (दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान), बर्मिंघम (इंग्लैंड और बांग्लादेश) और मैनचेस्टर (पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज) में दो-दो मैच खेलेगी, जबकि ओवल (ऑस्ट्रेलिया), नॉटिंघम (न्यू जीलैंड) और लीड्स (श्री लंका) में एक-एक मैच खेलेगी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com